दीपों से जगमग बैजाताल, कलेक्टर ने दिलाई जल संरक्षण की शपथ

ग्वालियर: मोतीमहल स्थित ऐतिहासिक बैजाताल के तैरते रंगमंच पर जगमग दीपमाला ने शहरवासियों को पानी की बूँद-बूँद सहेजने का संदेश दिया। जल गंगा संवर्धन अभियान के तहत कलेक्टर श्रीमती रुचिका चौहान की अगुआई में महिला शक्ति ने बैजाताल के रंगमंच पर सजी आकर्षक रंगोली के चारों ओर दीप प्रज्ज्वलित किए। जल संरक्षण पर केन्द्रित सुमधुर गीतों की प्रस्तुति ने कार्यक्रम में रंगीनियत घोल दी। दीप प्रज्ज्वलन के बाद कलेक्टर श्रीमती चौहान ने कार्यक्रम में मौजूद महिला शक्ति एवं शहर के नागरिकों को जल संरक्षण की शपथ दिलाई।

कलेक्टर श्रीमती चौहान ने इस अवसर पर कहा कि मुख्यमंत्री डाँ मोहन यादव की पहल पर प्रदेश सरकार द्वारा जल संरक्षण व संवर्धन के लिए “जल गंगा संवर्धन अभियान” चलाया जा रहा है। सभी लोग इस पुनीत अभियान में सक्रिय भागीदारी निभाएँ। उन्होंने कहा पानी की बचत केवल एक दिन नहीं वर्ष भर करें। साथ ही आह्वान किया कि सभी लोग अपने घर से पानी की बचत करने की पहल करें। नहाने के लिए शॉवर की वजह बाल्टी-मग्गे का उपयोग करें।

बच्चों को सिखाएँ कि ब्रश करते समय अनावश्यक पानी न बहाएँ। इसी तरह बेवजह बिजली जलती न छोड़ें। प्लास्टिक की थैली का उपयोग न करें। सामान लेने बाजार जाएँ तो अपना थैला लेकर जाएँ। इस आयोजन में नगर निगम के अपर आयुक्त मुनीष सिकरवार, नगर निगम की सहायक खेल अधिकारी सुश्री विजेता चौहान सहित बड़ी संख्या में महिला शक्ति एवं शहर के नागरिक शामिल हुए। संजय धूपल एवं उनके साथियों ने जल संरक्षण पर केन्द्रित गीत-लोकगीतों की संगीतमयी प्रस्तुति देकर समा बांध दिया।

Next Post

शिवराज से राजेंद्र शुक्ल ने सौजन्य भेंट की

Mon Jun 17 , 2024
भोपाल, 17 जून (वार्ता) केंद्रीय कृषि एवं ग्रामीण विकास मंत्री का दायित्व मिलने के उपरांत प्रथम भोपाल आगमन पर श्री शिवराज सिंह चौहान से मध्यप्रदेश के उप मुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ल ने सौजन्य भेंट की। श्री शुक्ल ने श्री चौहान के निवास पर भेंट कर नवीन दायित्व की शुभकामनाएं दीं। साथ […]

You May Like