फारूक ने राफा में इजरायली हमले की निंदा की

श्रीनगर (वार्ता) नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकां) के अध्यक्ष और सांसद फारूक अब्दुल्ला ने बुधवार को दक्षिणी गाजा शहर राफा में इजरायल के हमले की निंदा की। हमले में कई लोग हताहत हुए।

श्री फारूक ने आज यहां एक बयान में कहा, “राफा में इजरायली सेना द्वारा किए जा रहे नरसंहार के लिए कोई भी निंदा पर्याप्त नहीं है।”

उन्होंने कहा कि बच्चों सहित नागरिकों के खिलाफ इस तरह की क्रूर आक्रामकता और नरसंहार के कृत्य अंतरराष्ट्रीय मानवीय कानून का घोर उल्लंघन हैं।

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, “इजरायल को गाजा, खासकर राफा में निर्दोष लोगों पर अपने हमले रोकने के लिए अंतरराष्ट्रीय समुदाय की भारी अपील पर ध्यान देना चाहिए।”

उन्होंने भारत सरकार पर फिलिस्तीन के युद्धग्रस्त लोगों को मानवीय सहायता प्रदान करके उसके हित के प्रति दृढ़ समर्पण दिखाने के लिए दबाव डाला।

उन्होंने कहा “भारत हमेशा फिलिस्तीन के लोगों के साथ खड़ा रहा है और अब ऐसा करने का समय आ गया है। ऐसा करके भारत न केवल अपने नैतिक दायित्वों को कायम रखेगा बल्कि वैश्विक समुदाय में आशा और एकजुटता के प्रतीक के रूप में अपनी स्थिति को भी मजबूत करेगा।”

श्री फारूक ने कहा कि नयी दिल्ली को अपनी प्रतिबद्धताएं निभानी चाहिए और यह सुनिश्चित करना चाहिए कि गाजा के लोगों के खिलाफ आक्रामकता बंद हो।

Next Post

पुरी में पटाखों में विस्फोट से दो लोगों की मौत, 25 घायल

Thu May 30 , 2024
पुरी (वार्ता) ओड़िशा के पुरी में बुधवार को यहां नरेंद्र टैंक के पास आतिशबाजी के प्रदर्शन के दौरान पटाखों में विस्फोट हो जाने से कम से कम दो लोगों की मौत हो गई और 25 अन्य गंभीर रूप से झुलस गए। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार 21 दिवसीय चंदन यात्रा के समापन […]

You May Like