कम दूरी की सतह से हवा में मार करने वाली मिसाइल का लगातार दूसरा परीक्षण सफल

नयी दिल्ली, 13 सितंबर (वार्ता) रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (डीआरडीओ) और भारतीय नौसेना ने शुक्रवार को लगातार दूसरे दिन,ओडिशा में चांदीपुर के एकीकृत परीक्षण रेंज (आईटीआर) से वर्टिकल लॉन्च शॉर्ट रेंज सरफेस टू एयर मिसाइल (वीएलएसआरएसएएम) का सफलतापूर्वक उड़ान परीक्षण किया।

रक्षा मंत्रालय के एक बयान में यहां कहा गया है कि मिसाइल ने बहुत कम ऊंचाई पर उड़ान भरते हुए और समुद्र में खतरे का अनुकरण करते हुए एक उच्च गति वाले हवाई लक्ष्य को भेद दिया। जिसने लक्ष्यों को बेअसर करने की इसकी सटीकता और क्षमता को साबित किया।

वीएलएसआरएसएएम मिसाइल ने गुरुवार को पहले परीक्षण के बाद हुआ कम ऊंचाई वाले एक अन्य लक्ष्य को प्रभावी ढंग से निशाना बनाया था। ये लगातार परीक्षण न केवल हथियार प्रणाली की विश्वसनीयता को प्रदर्शित करते हैं बल्कि सिस्टम के विभिन्न घटकों में किए गए हालिया उन्नयन को भी मान्य करते हैं।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सफल उड़ान परीक्षणों के लिए डीआरडीओ, भारतीय नौसेना और सभी संबद्ध टीमों की सराहना की और कहा कि आधुनिक तकनीकों से लैस यह मिसाइल सशस्त्र बलों को और अधिक तकनीकी बढ़ावा देगी।

Next Post

कोयंबटूर के व्यापारी से माफी मांगे सीतारमण : कांग्रेस

Fri Sep 13 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email नयी दिल्ली, 13 सितंबर (वार्ता) कांग्रेस ने शुक्रवार को कहा कि वित्त मंत्री निर्मला सीता रमण ने कोयंबटूर के व्यापारी के जीएसटी को लेकर पूछे गए सवाल का जवाब देने की बजाय उनका अपमान किया है और […]

You May Like