कर्नाटक का सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने वालों के खिलाफ होगी कड़ी कार्रवाई:सिद्दारमैया

मांड्या, 12 सितंबर (वार्ता) कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्दारमैया ने बुधवार रात को मांड्या जिले के नागमंगला में गणेश प्रतिमा विसर्जन जुलूस के दौरान पथराव की घटना के बाद राज्य में सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश करने वालों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करने का प्रण लिया है।

श्री सिद्दारमैया ने गुरुवार को ‘एक्स’ पर जारी बयान में कहा,“ पिछले डेढ़ साल में बिना किसी दंगे या हिंसा के, राज्य सभी समुदायों के लिए शांति के बगीचे की तरह रहा है। हम जाति या धर्म की परवाह किए बिना धार्मिक आधार पर विभाजन की कोशिश करने वालों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करेंगे।उन्होंने पथराव की घटना की निंदा करते हुए इसे शांति और सौहार्द बिगाड़ने के उद्देश्य से उपद्रवियों द्वारा की गई कार्रवाई बताया।

मुख्यमंत्री ने कहा, “ नागमंगला में जो पथराव हुआ, वह स्पष्ट रूप से उपद्रवियों का काम है। सरकार ने इसे बहुत गंभीरता से लिया है। पचास से अधिक लोगों को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है और हमारी पहली प्राथमिकता शांति और व्यवस्था बनाए रखना है।” उन्होंने लोगों से शांति बनाए रखने और उकसावे में न आकर अधिकारियों के साथ सहयोग करने का आह्वान किया।

श्री सिद्दारमैया ने कहा, “ मैं लोगों से अनुरोध करता हूं कि वे उकसावे में न आकर शांति और संयम बनाए रखकर हमारे साथ सहयोग करें।”

मुख्यमंत्री की यह सख्त चेतावनी ऐसे समय में आई है जब सरकार स्थिति से निपटने और क्षेत्र में सामाजिक सद्भाव बनाए रखने के लिए तेजी से कदम उठा रही है।

Next Post

मैं इस्तीफा देने के लिए तैयार-ममता

Thu Sep 12 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email कोलकाता 12 सितंबर (वार्ता) पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को कहा कि वह इस्तीफा देने के लिए तैयार हैं लेकिन उन्होंने दावा किया कि कुछ ताकतें उनकी ”मां माटी मानुस” सरकार को बदनाम करने […]

You May Like