कर्नाटक पुलिस टीम सीधी पहुंची साईबर फ्राड की जांच करने

सीधी, 11 सितम्बर (वार्ता) कर्नाटक राज्य के बेल्लारी में स्थित एक फर्म की मेल आईडी को हैक करके करोड़ों रूपये के साईबर फ्राड मामले की जांच के लिये कर्नाटक की टीम मध्यप्रदेश के सीधी जिले पहुंची है।

पुलिस सूत्रों के अनुसार कर्नाटक के बेल्लारी स्थित एक फर्म की आईडी को साईबर फ्राडों द्वारा हैक करके एक फर्जी माल लेने वाली कम्पनी को भेजा गया। साथ ही यह मैसेज किया गया कि आगे रूपये का ट्रांसजेक्शन नेक्स्ट एकाउंट में किया जाए। साईबर फ्राड़ों द्वारा जो बैंक एकाउंट भुगतान लेने के लिये भेजा गया था वह सीधी के अजय जायसवाल का था। अजय जायसवाल के बैंक खाते में क्रमश: 2 करोड़ 11 लाख रूपये संबंधित कम्पनी द्वारा भेज दिया गया। कुछ समय बाद मालूम पड़ा कि कम्पनी द्वारा माल तो भेजा रहा है लेकिन उसके बैंक एकांउट में कोई पेमेंट नहीं पहुंच रहा है। दोनो कम्पनियों के बीच जब इसको लेकर चर्चा हुई तो यह जानकारी सामने आई कि अग्रवाल फर्म की आईडी को हैक करके नया फर्जी बैंक एकाउंट नम्बर पेमेंट के लिये भेजा गया था।

पुलिस के अनुसार इसी फर्जी एकाउंट में 2 करोड़ 11 लाख रूपये का भुगतान किया जा चुका है। यह जानकारी सामने आने पर अग्रवाल फर्म की ओर से बेल्लारी साईबर सेल मेंं शिकायत दर्ज करायी गई। जिसके बाद बेल्लारी साईबर सेल ने फर्जी बैंक एकाउंट के संबंध में जानकारी एकत्र की तो यह सीधी के अजय जायसवाल का था। बेल्लारी पुलिस द्वारा तत्काल सीधी पुलिस से संपर्क कर करोड़ों के हुये साईबर फ्राड की जांच में सहयोग मांगा गया। इसके बाद बेल्लारी पुलिस टीम भी दो दिन पहले सीधी आकर मामले की तफ्तीश में कोतवाली सीधी पुलिस के साथ जांच में जुटी हुई है। अभी तक पुलिस टीमों द्वारा एक करोड़ साईबर फ्राड की राशि की रिकवरी की जा चुकी है। शेष 1 करोड़ 11 लाख की राशि के लिये सर्चिंग चल रही है।

उधर सीधी पुलिस अधीक्षक डॉ रवीन्द्र वर्मा के अनुसार कर्नाटक के बेल्लारी में साईबर फ्राड को अंजाम दिया गया था। बेल्लारी पुलिस को जांच के दौरान मालूम पड़ा कि जिस फर्जी एकाउंट में करोड़ों की राशि भेजी गई है वह सीधी के युवक की है। इसके बाद बेल्लारी पुलिस सीधी पहुंची और यहां की पुलिस के साथ संयुक्त विवेचना की जा रही है। आरोपी युवक से पूछतांछ की जा रही है।

Next Post

सतना में संपत्ति विवाद के मामले में मारपीट पर प्राथमिकी दर्ज

Wed Sep 11 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email सतना, 11 सितंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के सतना जिले में संपत्ति को लेकर दो पक्षों के बीच मारपीट का मामला आज प्रकाश में आया है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि मैहर जिले के रामनगर थाना क्षेत्र के मोहरवा […]

You May Like