मेडिकल कॉलेज की व्यवस्थाएं सुधारने एक सप्ताह का अल्टीमेंटम 

नवभारत न्यूज

रतलाम। शासकीय डॉ. लक्ष्मीनारायण पांडे मेडिकल कॉलेज की व्यवस्थाओं को लेकर कलेक्टर ने निर्देशित किया कि मेडिकल कॉलेज अस्पताल की व्यवस्थाओं में अत्यंत कमी पाई गई है। संभाग आयुक्त द्वारा भी निरीक्षण के दौरान सख्त नाराजगी व्यक्त की गई है। मेडिकल कॉलेज के डीन एक सप्ताह में व्यवस्थाओं में सुधार लाएं अन्यथा सख्त एक्शन लिया जाएगा।

यह निर्देश कलेक्टर सभाकक्ष में संपन्न हुई समय सीमा पत्रों की समीक्षा बैठक में सोमवार को कलेक्टर ने दिए। कलेक्टर राजेश बाथम विभिन्न विभागों के कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने बताया गया कि मेडिकल कॉलेज अस्पताल के संबंध में समय सीमा पत्रों के अंतर्गत 40 शिकायतें प्राप्त हुई है जिनका निराकरण मेडिकल कॉलेज प्रबंधन द्वारा किया जाना है। कलेक्टर ने उल्लेख किया कि मेडिकल कॉलेज में डायलिसिस मशीन द्वारा रोगियों को जो लाभ दिया जाना है वह नहीं दिया जा रहा है, इसके अलावा अन्य कई कमियां तथा कुप्रबंधन है जिनको दूर करने के लिए तेजी से कार्य किया जाना है। शिकायत और समस्याओं के निराकरण के लिए कलेक्टर ने एक सप्ताह का समय प्रदान किया। बैठक में जिले के कृषि विभाग की कार्यप्रणाली के प्रति भी सख्त नाराजगी व्यक्त की गई। कलेक्टर ने कहा कि विभाग द्वारा अपने दायित्व का निर्वहन नहीं किया जा रहा है जो कि सख्त आपत्तिजनक है।

कलेक्टर ने कृषि विभाग के उपसंचालक को निर्देश दिए कि किसान पराली नहीं जलाएं, विभाग अपने दायित्व के तहत मैदानी क्षेत्र में मॉनिटरिंग करें कि किसानों द्वारा पराली नहीं जलाई जाए, इसका विकल्प किसानों द्वारा अपनाया जाए। विकल्प की जानकारी विभाग द्वारा मैदानी क्षेत्रों में जाकर किसानों को दी जाए। कलेक्टर द्वारा बैठक में लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग को निर्देशित किया गया कि ग्रीष्म ऋतु के दृष्टिगत ग्रामीण क्षेत्रों में पेयजल की आपूर्ति पर सतत निगाह रखें, कहीं भी कोई समस्या नहीं आए।

कलेक्टर द्वारा बैठक में अन्य प्रशासनिक बिंदुओं पर भी समीक्षा की गई जिनमें स्वास्थ्य, महिला बाल विकास विभाग, राजस्व तथा अन्य विभागों की बिंदु सम्मिलित थे। बैठक में कलेक्टर डॉ. शालिनी श्रीवास्तव, अपर कलेक्टर आर.एस. मंडलोई तथा जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।

 

कॉलेज की 40 शिकायतें पेंडिंग

 

मेडिकल कॉलेज अस्पताल के संबंध में समय सीमा पत्रों के अंतर्गत 40 शिकायतें प्राप्त हुई है जिनका निराकरण मेडिकल कॉलेज प्रबंधन द्वारा किया जाना है। कलेक्टर ने उल्लेख किया कि मेडिकल कॉलेज में डायलिसिस मशीन द्वारा रोगियों को जो लाभ दिया जाना है वह नहीं दिया जा रहा है, इसके अलावा अन्य कई कमियां तथा कुप्रबंधन है जिनको दूर करने के लिए तेजी से कार्य किया जाना है।

Next Post

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा 3 अप्रैल को उज्जैन आएंगे, महाकाल दर्शन करने जाएंगे  

Mon Apr 1 , 2024
उज्जैन। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रसाद नड्डा 3 अप्रैल को उज्जैन आ रहे हैं उनके साथ मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव एवं प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा भी रहेंगे। महाकाल दर्शन के बाद सभी अन्य कार्यक्रमों में भाग लेने जा सकते हैं। हालांकि नड्डा का अभी अन्य जगह का कार्यक्रम […]

You May Like