मोरक्को में मूसलाधार वर्षा और बाढ़ से 11 लोगों की मौत, नौ लापता

रबात, 09 सितंबर (वार्ता) मोरक्को में मूसलाधार वर्षा होने से अचानक आई बाढ़ के कारण 11 लोग मारे गए हैं और नौ अन्य लापता हैं।

गृह मंत्रालय के प्रवक्ता रशीद एल खल्फी ने रविवार को रबात में संवाददाताओं को बताया कि देश के दक्षिणी क्षेत्र में जारी भारी बारिश से आई बाढ़ में टाटा प्रांत में सात और एरराचिडिया तथा तिजनीत प्रांतों में चार लोगों को मिलाकर कुल 11 लोगों की मौत हो चुकी है। इनमें एक विदेशी नागरिक भी शामिल है। उन्होंने बताया कि इस भारी बारिश में टाटा, एरराचिडिया और तारोउदंत प्रांतों के नौ लोग लापता हो गये हैं।

मूसलाधार बारिश और बाढ़ में 40 मकान ढह गये हैं और करीब 93 सड़कें क्षतिग्रस्त हो गयी हैं। क्षतिग्रस्त सड़कों में से 53 पर यातायात बहाल कर दिया गया है। देश के दक्षिणी क्षेत्र में बेहद खराब मौसम के चलते, बिजली, पेयजल आपूर्ति नेटवर्क और टेलीफोन नेटवर्क भी बाधित हैं।

प्रवक्ता ने कहा कि खराब मौसम के मद्देनजर गृह मंत्रालय ने स्थानीय और बाहरी लोगों से मौसम अधिकारियों की ओर से जारी सभी दिशा-निर्देशों का पालन करने का आग्रह किया है।

Next Post

गाजा में चार लाख 60 हजार बच्चों को लगे पोलियो टीके

Mon Sep 9 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email दुबई, 09 सितम्बर (वार्ता) गाजा पट्टी में संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के सहयोग वाले टीकाकरण अभियान के तहत पहले आठ दिन में करीब चार लाख 60 हजार बच्चों को पोलियो के टीके लगाये गये हैं। अमीराती सरकारी […]

You May Like