क्षेत्रीय औद्योगिक सम्मेलन 28 अगस्त को कृषि विश्वविद्यालय में आयोजित होगा, दुनिया भर से आएंगे उद्योगपति

ग्वालियर। क्षेत्रीय औद्योगिक सम्मेलन 28 अगस्त को प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव के मुख्यातिथ्य में कृषि विश्वविद्यालय के सभागार में होगा। इस सम्मेलन में केंद्रीय संचार मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया विधानसभा अध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर प्रभारी मंत्री तुलसीराम सिलावट उद्योग मंत्री चैतन्य काश्यप सहित क्षेत्रीय सांसद विधायक मध्य प्रदेश शासन के वरिष्ठ अधिकारी प्रमुख उद्योगपति विशेष आमंत्रित अतिथि विदेशी प्रतिनिधिमंडल तथा स्थानीय उद्योगपति उपस्थित रहेंगे।

इस सम्मेलन में लगभग 4000 अतिथि भाग लेंगे। उक्त जानकारी जिला प्रशासन उद्योग विभाग के अधिकारी तथा पुलिस विभाग स्मार्ट सिटी एवं नगर निगम के अधिकारियों ने आज पत्रकार वार्ता में दी। उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि इस सम्मेलन में पांच देश कनाडा नीदरलैंड मैच स्कोर धाना जांबिया से ट्रेड कमीशन के आने की स्वीकृति मिल चुकी है वहीं अन्य देशों से भी संपर्क किया जा रहा है उद्योग विभाग के अधिकारी ने बताया कि इसका उद्देश्य उद्योग और निवेश के क्षेत्र में नई अफसर की तलाश करना और क्षेत्र के विकास को गति देना है उन्होंने बताया की ग्वालियर में चंबल संभाग में 10 इकाइयों द्वारा लगभग 2570 करोड़ का पूंजी निवेश और 4550 व्यक्तियों को रोजगार के अवसर प्रदान करना है इसके अलावा क्षेत्र की स्थापित पांच इकाइयों द्वारा विस्तार का लगभग 2009.57 करोड़ की पूंजी का निवेश किया जा रहा है जिसमें 3968 व्यक्तियों को रोजगार मिलने की संभावना है वही कार्यक्रम स्थल पर 42 स्टॉल प्रदर्शनी के लगाए जा रहे हैं जिसमें विदेशी व्यापार स्थानीय उद्योग स्टार्टअप ग्वालियर हाट बाजार आदि की प्रदर्शनी होगी। उन्होंने जानकारी देते हुए बताया मुख्यमंत्री द्वारा प्रदर्शनी का अवलोकन करने के बाद उद्योगपतियों के साथ वन टू वन मीटिंग लेदर एवं फुटवियर के उद्योगपतियों एवं स्टार्टअप के साथ राउंड टेबल चर्चा होगी। उन्होंने बताया की द्वितीय सत्र में 6 सेक्टरोल द्वारा सेशन एक जिला एक उत्पाद इन्वेस्ट इंडिया एवं लीटर तथा फुटवियर स्टार्टअप पर्यटन शिक्षा एवं कौशल विकास ग्रामीण तथा हाथ करेगा एवं हासिल पर आधारित होगा।

Next Post

जबलपुर में बंद का मिला-जुला असर

Wed Aug 21 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email   जबलपुर। सुप्रीम कोर्ट के एससी आरक्षण में क्रीमी लेयर लागू करने की इजाजत देने के खिलाफ पूरे देश में दलित आदिवासी संगठनों ने भारत बंद का आवाहन किया है, जबलपुर में भी बंद का मिला-जुला असर […]

You May Like