गर्मी के मौसम में पेयजल व्यवस्था सुचारू बनी रहे–दीपक

इंदौर,01 अप्रैल  मध्यप्रदेश के इंदौर संभागायुक्त दीपक सिंह ने कहा है कि पेयजल जीवन की जरूरत से जुड़ा हुआ महत्वपूर्ण विषय है। गर्मी के मौसम को देखते हुए संभाग में ऐसी व्यवस्था सुनिश्चित की जाए की हर हाल में पेयजल वितरण व्यवस्था सुचारू और अबाध बनी रहे।

संभागायुक्त श्री सिंह ने गर्मी के मौसम को देखते हुए इंदौर संभाग में पेयजल व्यवस्था को सुचारू और अबाध बनाए रखने के संबंध में कल वर्चुअली संभागीय समीक्षा बैठक ली। उन्होंने कहा कि संभाग में हर हाल में पेयजल वितरण व्यवस्था सुचारू और अबाध बनी रहे। पेयजल वितरण संबंधी शिकायतों और समस्याओं का त्वरित निराकरण सुनिश्चित किया जाए। सभी जिलों में इसकी प्रतिदिन समीक्षा भी हो।

बैठक में उन्होंने संभाग में जिलेवार पेयजल की स्थिति तथा आने वाली समस्याओं की जानकारी ली। उन्होंने निर्देश दिए कि अगर कहीं पेयजल के लिए नवीन कार्यों की आवश्यकता हो तो यह कार्य निर्वाचन आयोग की अनुमति प्राप्त कर ही किए जाएं। इसके लिए प्रस्ताव बनाकर निर्वाचन आयोग को अनुमति के लिए भेजा जाए। उन्होंने कहा कि यह ध्यान रखें कि सभी गांवों में पेयजल योजना सतत चालू रहे। यदि किसी कारण से पेयजल योजना बंद होती है, तो उसकी वैकल्पिक व्यवस्था भी रखी जाए। साथ ही लोगों को गुणवत्तापूर्ण, स्वच्छ एवं शुद्ध पेयजल की आपूर्ति की जाए।

Next Post

डूब रहा है कांग्रेस का जहाज: यादव

Mon Apr 1 , 2024
भोपाल, 1 अप्रैल मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने आज कहा कि कांग्रेस का जहाज डूब रहा है, इसलिए लोग कांग्रेस का साथ छोड़कर भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए हैं। डॉ यादव ने यह बात उमरिया, डिंडोरी, मंडला एवं सिवनी में चुनावी सभाओं को संबोधित करते हुए कहीं। […]

You May Like