पाकिस्तानी व्यक्ति पर न्यूयॉर्क में आतंकवादी हमले की साजिश रचने का आरोप लगा

वाशिंगटन, 7 सितंबर (वार्ता) कनाडा में रहने वाले 20 वर्षीय पाकिस्तानी नागरिक पर आईएसआईएस का समर्थन करने के लिए न्यूयॉर्क शहर में आतंकवादी हमले की योजना बनाने का आरोप लगाया गया है। अमेरिकी न्याय विभाग ने एक बयान में यह जानकारी दी।

शुक्रवार जारी बयान में कहा गया, “कनाडा में रहने वाले एक पाकिस्तानी नागरिक, 20 वर्षीय मुहम्मद शाहजेब खान उर्फ शाहजेब जादून को न्यूयॉर्क के दक्षिणी जिले में दायर एक शिकायत के सिलसिले में 4 सितंबर को कनाडा में गिरफ्तार किया गया था। खान पर एक नामित विदेशी आतंकवादी संगठन (एफटीओ), इस्लामिक स्टेट ऑफ इराक और अल-शाम को समर्थन, संसाध और सामग्री प्रदान करने का प्रयास करने का आरोप लगाया गया था”

बयान के मुताबिक, खान पर आईएस की ओर से यहूदी व्यक्तियों को निशाना बनाने के इरादे से 7 अक्टूबर के आसपास न्यूयॉर्क शहर में आतंकवादी हमले की साजिश रचने का आरोप लगाया गया ।

Next Post

इजरायल ने दक्षिण लेबनान पर किये हवाई हमले

Sat Sep 7 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email बेरूत, 07 सितंबर (वार्ता) इजरायली युद्धक विमानों ने शुक्रवार रात दक्षिणी लेबनान में हिजबुल्लाह मिसाइल प्लेटफार्मों पर भीषण हमले किये। लेबनानी सैन्य सूत्रों ने यह जानकारी दी। सैन्य सूत्रों ने (जिन्होंने गुमनाम रूप से बात की) बताया […]

You May Like