पैरा बैडमिंटन: सुहास,नितेश फाइनल में, भारत के दो पदक पक्के

पेरिस (वार्ता) भारतीय पैरा बैडमिंटन खिलाड़ी नितेश कुमार पुरुष एकल एसएल 3 वर्ग और सुहास यतिराज एसएल4 वर्ग के फाइनल में पहुंच गये है। वहीं नित्या श्री और मनीषा रामदास महिला एकल स्पर्धा के सेमीफाइनल में जगह बना ली है। नितेश और सुहास के फाइनल में पहुंचने के साथ ही भारत के दो पदक और पक्के हो गये है।

आज यहां नितेश कुमार ने जापान के फुजिहारा डी को 2-0 से हराकर पुरुष एकल एसएल3 वर्ग के फाइनल में जगह बनाई। नितेश की इस जीत के साथ ही पेरिस पैरालंपिक में भारत के लिए एक और पदक पक्का हाे गया है। नितेश ने फुजिहारा को 21-16, 21-12 से हराया।

नितेश सोमवार को फाइनल में स्पर्धा करेंगे।

सुहास यतिराज ने एसएल 4 वर्ग के सेमीफाइनल में हमवतन सुकांत कदम को को 2-0 से हराया। सुहास ने सुकांत को 21-17, 21-12 से हराकर पेरिस पैरालंपिक 2024 के फाइनल में जगह बनाई। इसी के साथ सुहास लगातार दूसरी बार पदक जीतने वाले खिलाड़ी बन जायेंगे।

इससे पहले नित्या श्री ने बैडमिंटन महिला एकल एसएच6 स्पर्धा के क्वार्टरफाइनल मुकाबले में पोलैंड की ओलिविया स्जमीगील के खिलाफ 2-0 से शानदार जीत हासिल कर सेमीफाइनल में जगह बनायी। उन्होंने स्जमीगील को 21-4 , 21-7 से हराया।

मनीषा रामदास ने महिला एकल एसयू5 क्यूएफ स्पर्धा में शानदार प्रदर्शन करते हुए जापान की मामिको टोयोडा को 2-0 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई थी।

मनीषा ने अपनी जीत के सिलसिले को जारी रखते हुए क्वार्टरफाइनल मुकाबले में जापानी खिलाड़ी को 21-13, 21-16 से हराया।

मनदीप कौर को एसएल3 की क्वार्टर फाइनल स्पर्धा में नाइजीरिया की मरियम बोलाजी के खिलाफ सीधे सेटों में 8-21, 9-21, 2-0 से हार गईं।

अंतिम आठ से पहले के ग्रुप मुकाबलों में मनदीप कौर ने शानदार प्रदर्शन किया था।

एक अन्य मुकाबले में पलक कोहली को एसएल4 क्वार्टर फाइनल स्पर्धा में इंडोनेशिया की के सादियाह के खिलाफ 0-2 से 19-21, 15-21 से हार कर पैरालंपिक से बाहर हो गई है।

Next Post

पुणेरी पल्टन ने जयपुर पैट्रियट्स को 9-6 से हराया

Mon Sep 2 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email चेन्नई, (वार्ता) पुनेरी पल्टन टेबल टेनिस ने रविवार को इंडियनऑयल यूटीटी 2024 के रोमांचक मुकाबले में जयपुर पैट्रियट्स को 9-6 से हराकर नॉकआउट में जगह बनाने की उम्मीद बनाये रखी। जवाहरलाल नेहरू इंडोर स्टेडियम में पुनेरी पल्टन […]

You May Like