रूस में लापता एमआई-8 हेलिकॉप्टर की तलाश में जुटे हैं 40 से अधिक बचावकर्मी

मॉस्को, 01 सितंबर (वार्ता) रूसी आपातकालीन मंत्रालय ने रविवार को कहा कि रूस के कामचटका में लापता एमआई-8 हेलिकॉप्टर के पाये जाने के अनुमानित स्थान तक पहुंचने के लिए 40 से अधिक बचावकर्मियों को जमीनी तलाश एवं बचाव कार्य में लगाया गया है।

ज्ञातव्य है कि, एमआई-8 हेलिकॉप्टर, जिसने वाक्काज़ेट्स पर्वत श्रृंखला में लैंडिंग स्थल से शनिवार को येलिज़ोव्स्की जिले के निकोलेवका गांव के लिए उड़ान भरी थी, अपने गंतव्य पर नहीं पहुंचा। फिलहाल विमान के चालक दल से कोई संपर्क नहीं हो सका है और विमान में सवार लोगों की संख्या का पता लगाया जा रहा है।

प्रारंभिक जानकारी के अनुसार, विमान में 19 यात्री और चालक दल के तीन सदस्य सवार हो सकते हैं।

मंत्रालय ने कहा, “कामचटका में, एमआई-8 हेलिकॉप्टर की तलाश जारी है जो येलिज़ोव्स्की जिले में लापता हो गया था; बचावकर्मी विमान के अनुमानित स्थान तक पहुंचने के लिए विभिन्न मार्गों की तलाश कर रहे हैं। कुल मिलाकर, 40 से अधिक लोग जमीनी खोज में शामिल हैं।”

कामचटका बचाव केंद्र से वाचकाज़ेट्स ज्वालामुखी की ओर से जमीनी खोज कर रहे बचाव समूह ने तखकोलोच झील के क्षेत्र में रात भर ठहरने के बाद खोज शुरू कर दी है।

संयुक्त खोज और बचाव दल के बचावकर्मियों और एटीवी और सभी इलाके के वाहनों पर रेंजरों ने सभी मार्गों पर खोज जारी रखी। एटीवी पर स्वयंसेवक भी बचावकर्मियों की मदद के लिए निकोलायेवका गांव से निकले।

इस समय, कामचटका में तलाश स्थल के पास घना कोहरा छाया है और मध्यम बारिश हो रही है। बचाव दल के साथ मंत्रालय का विमान पर मौसम साफ होने का इंतजार कर रहा है।

Next Post

इराक में आईएस की बमबारी में दो लोगों की मौत, एक घायल

Sun Sep 1 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email बगदाद, 01 सितंबर (वार्ता) बगदाद के उत्तर में स्थित सलाहुद्दीन प्रांत में शनिवार को इस्लामिक स्टेट (आईएस) समूह की बमबारी में दो लोगों की मौत हो गई और एक व्यक्ति घायल हो गया। यह जानकारी एक प्रांतीय […]

You May Like