फिलीपींस में तीन नए एमपॉक्स मामले

मनीला, 01 सितंबर (वार्ता) फिलीपींस में मंकीपॉक्स (एमपॉक्स) के तीन अतिरिक्त मामले सामने आए हैं, जिससे देश में सक्रिय एमपॉक्स मामलों की कुल संख्या आठ हो गई है। यह जानकारी स्वास्थ्य विभाग (डीओएच) ने रविवार को दी।

फिलीपीन के स्वास्थ्य सचिव तियोदोरो हर्बोसा ने कहा कि तीन नए मामलों में मेट्रो मनीला के 29 और 34 वर्ष के पुरुष और दक्षिण मनीला के एक क्षेत्र का 29 वर्षीय पुरुष शामिल हैं।

डीओएच द्वारा पहले रिपोर्ट किए गए पांच एमपीओएक्स रोगियों की तरह, हर्बोसा ने कहा कि नए रोगियों में हल्का एमपीएक्सवी क्लैड II था।

एमपॉक्स मामलों की नई पहचान के साथ, डीओएच के प्रवक्ता सहायक सचिव अल्बर्ट डोमिंगो ने कहा कि फिलीपींस में जुलाई 2022 से अब तक 17 मामले हो गए हैं। डोमिंगो ने कहा, 2023 से अब तक नौ मामले ठीक हो चुके हैं। आठ सक्रिय मामले हैं जो लक्षणों के ठीक होने का इंतजार कर रहे हैं।

डोमिंगो ने कहा कि डीओएच उन लोगों का पता लगाना जारी रखेगा जिनका सक्रिय रोगियों के साथ निकट संपर्क है।

Next Post

पति ने पोहा नहीं बनाया तो पत्नी ने कर ली आत्महत्या

Sun Sep 1 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email ग्वालियर: मुरार थाना इलाके में बालकिशन जादौन की एक साल पहले कविता से शादी हुई थी। शनिवार को नवविवाहिता कविता ने पति से पोहा खाने की इच्छा जताई और फिर उसे पोहा बनाने के लिए कहा, लेकिन […]

You May Like