कार्मिक और पेंशन राज्य मंत्री कल अनुभव पुरस्कार प्रदान करेंगे

नयी दिल्ली 27 अगस्त (वार्ता) केन्द्रीय कार्मिक, लोक शिकायत और पेंशन राज्य मंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह कल यहां विज्ञान भवन में पांच अनुभव पुरस्कार विजेताओं और 5 महिला पेंशनभोगियों सहित 10 जूरी प्रमाणपत्र विजेताओं को पुरस्कार प्रदान करेंगे

मंत्रालय की ओर से मंगलवार को जारी विज्ञप्ति में कहा गया कि डा़ सिंह केन्द्र सरकार के कर्मचारियों के लिए पूर्व-सेवानिवृत्ति परामर्श कार्यशाला के उद्घाटन के साथ साथ यूनियन बैंक ऑफ इंडिया के साथ एकीकृत पेंशनर्स पोर्टल का शुभारंभ करेंगे। वह सुपर सीनियर पेंशनभोगियों पर ध्यान केंद्रित करते हुए लंबित पेंशन मामले पर अखिल भारतीय पेंशन अदालत की अध्यक्षता करेंगे।

पेंशन और पेंशनभोगी कल्याण विभाग मार्च 2015 में ‘अनुभव’ नामक एक ऑनलाइन मंच शुरू किया था। यह सेवानिवृत्त होने वाले और सेवानिवृत्त कर्मचारियों के लिए सेवा अवधि के दौरान की गई महत्वपूर्ण उपलब्धियों को प्रदर्शित करने का एक माध्यम है।

स्थापना के बाद से अब तक 6 पुरस्कार समारोहों में 54 अनुभव पुरस्कार और 09 जूरी प्रमाण पत्र प्रदान किए जा चुके हैं। इस वर्ष 22 मंत्रालयों और विभागों के लेख प्रकाशित किए गए हैं, जिनमें से 5 अनुभव पुरस्कार और 10 जूरी प्रमाण पत्र प्रदान किए जाएंगे। कुल 15 पुरस्कार विजेताओं में से 33 प्रतिशत महिला कर्मचारी हैं, जो ‘अनुभव’ के इतिहास में अब तक की सर्वाधिक संख्या है। यह शासन में उनकी बढ़ती भूमिका और योगदान को दर्शाता है। विभाग 15 पुरस्कार विजेताओं की व्यावसायिक उपलब्धियों का समारोह मनाने और उन्हें रेखांकित करने के लिए एक लघु फिल्म और प्रशस्ति पुस्तिका भी जारी करेगा।

Next Post

पेंशनभोगी 15 कर्मियों को बुधवार को दिये जाएंगे सातवें अनुभव पुरस्कार, निर्णायकमंडल प्रमाण-पत्र

Tue Aug 27 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email नयी दिल्ली, 27 अगस्त (वार्ता) पेंशनभोगी सरकारी कर्मियों के लिए केंद्र सरकार द्वारा स्थापित अनुभव पुरस्कार के सातवें संस्करण के लिए चयनित सेवानिवृत्त कर्मियों को केंद्रीय कार्मिक, लोक शिकायत एवं पेंशन मंत्रालय के प्रभारी मंत्री डॉ. जितेंद्र […]

You May Like