कंगना रनौत की फिल्म इमरजेंसी का गीत ‘सिंहासन खाली करो’ रिलीज

मुंबई, (वार्ता) बॉलीवुड अभिनेत्री-फिल्मकार कंगना रनौत की आने वाली फिल्म इमरजेंसी का गीत ‘ सिंहासन खाली करो’ रिलीज हो गया है।

कंगना रनौत की आगामी राजनीतिक ड्रामा ‘इमरजेंसी’ का पहला गीत ‘सिंहासन खाली करो’ रिलीज हो गया है। मूल रूप से महान कवि रामधारी सिंह दिनकर द्वारा लिखे गए प्रतिष्ठित गान ‘सिंहासन खाली करो की जनता आती है’ को पुनर्जीवित करते हुए, यह शक्तिशाली ट्रैक भारत के सबसे काले राजनीतिक समय की गूंज है।

कंगना रनौत ने कहा, 1970 के दशक में भारत के लोगों ने एकजुट होकर ‘सिंहासन खाली करो’ के नारे के रूप में अपनी आवाज़ पाई, जो श्रीमती इंदिरा गांधी के प्रधानमंत्री पद के अत्याचार को चुनौती देता था। ये रामधारी सिंह दिनकर के शब्द थे, जिन्हें विद्रोह के कवि के रूप में जाना जाता है और ये जयप्रकाश नारायण के संपूर्ण क्रांति के आह्वान बन गए। इस स्पष्ट आह्वान ने सत्ता की नींव हिला दी, इसके झटकों ने नई पार्टियों और विचारधाराओं को जन्म दिया। उस्ताद जी वी प्रकाश के साथ सहयोग करना अविश्वसनीय है, जिन्होंने इस गीत में इस क्रांति की भावनात्मक प्रतिध्वनि को पकड़ लिया है।

संगीतकार जी वी प्रकाश कुमार ने कहा,सिंहासन खाली करो’ की रचना एक असाधारण यात्रा थी।इसे संगीत के माध्यम से जीवंत करना एक सम्मान की बात है। बेहद प्रतिभाशाली मनोज मुंतशिर के साथ काम करना एक सौभाग्य की बात थी।उदित नारायण, नक्श अज़ीज़ और नकुल अभ्यंकर की अविश्वसनीय गायन शक्ति तिकड़ी ने इस अनुभव को और भी यादगार बना दिया। साथ मिलकर, हमने एक ऐसा गीत बनाने का लक्ष्य रखा जो न केवल अतीत के संघर्षों को श्रद्धांजलि देता है बल्कि लोगों को उनकी शक्ति की याद भी दिलाता है।

कंगना रनौत द्वारा लिखित और निर्देशित, ‘इमरजेंसी’ में कंगना इंदिरा गांधी की मुख्य भूमिका में हैं। इस फिल्म में कंगना के अलावा अनुपम खेर, महिमा चौधरी, मिलिंद सोमन, श्रेयस तलपड़े, विशाक नायर और दिवंगत सतीश कौशिक भी प्रमुख भूमिकाओं में हैं। ज़ी स्टूडियोज़ और मणिकर्णिका फ़िल्म्स द्वारा निर्मित, फ़िल्म का संगीत संचित बलहारा और जी वी प्रकाश कुमार द्वारा रचित है, जबकि पटकथा और संवाद रितेश शाह द्वारा लिखे गए हैं। यह फ़िल्म 6 सितंबर 2024 को सिनेमाघरों में रिलीज़ होगी।

Next Post

मुंबई में फिल्मसिटी पहुंचकर भावुक हुयी प्रियंका चोपड़ा

Tue Aug 27 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email मुंबई, (वार्ता) बॉलीवुड अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा फिल्मसिटी पहुंचकर भावुक हो गयी। प्रियंका इन दिनों हॉलीवुड फिल्मों में नजर आ रही हैं। वह जल्द फिल्म द ब्लफ में नजर आएंगी जिसकी शूटिंग हाल ही में पूरी हुई है। […]

You May Like