ध्वजारोहण के लिए सीईओ ने सभापतियों को नहीं भेजा आमांत्रण

स्वतंत्रता दिवस के कार्यक्रम नहीं पहुंचे एक भी जनपद सदस्य

जनपद सीईओ ने स्वयं किया जनपद परिसर में ध्वजारोहण

 

नवभारत न्यूज

सीधी /रामपुर नैकिन 16अगस्त। जिले के जनपद पंचायत रामपुर नैकिन में स्वतंत्रता दिवस समारोह एवं ध्वजारोहण कार्यक्रम में आमंत्रण ना मिलने के कारण अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, सभापति एवं कोई भी जनपद सदस्य शामिल नहीं हुए। जन प्रतिनिधियों के अनुपस्थित में जनपद पंचायत के सीईओ ने स्वयं ही ध्वजारोहण कर दिये। इस बात की चर्चा जोरों से हो रही है। जनपद पंचायत रामपुर नैकिन में स्वतंत्रता एवं गणतंत्र दिवस पर हमेशा जनपद अध्यक्ष अथवा उपाध्यक्ष सभापतियों व जनपद सदस्यों की उपास्थिति में ध्वजारोहण किया जाता था और जनपद सीईओ के द्वारा एक सप्ताह पूर्व अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, सभापतियों एवं जनपद सदस्यों को पत्र भेजकर आमंत्रित किया जाता था। किन्तु पहली बार ऐसा देखने को मिला जहां स्वतंत्रता दिवस पर अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, सभापति एवं जनपद सदस्य शामिल नहीं हुए।हालांकि जनपद अध्यक्ष उर्मिला साकेत बीमारी का उपचार कराने के लिए हफ्तों से भोपाल में है। जनपद अध्यक्ष के भोपाल में होने के कारण जनपद सीईओ ने 13 अगस्त को होने वाली सामान्य प्रशासन समिति की बैठक निरस्त कर दी थी। इस संबंध में अरुण शेखर त्रिपाठी सभापति संचार एवं संकर्म समिति ने बताया कि जनपद अध्यक्ष के भोपाल में उपचार कराने की जानकारी जनपद सीईओ को पूर्व से थी। इसके बाद भी उनके द्वारा दिनांक 14 अगस्त को पत्र जारी कर रात को जनपद के वाट्सप ग्रुप में हम लोगों को जानकारी देने का प्रयास किया गया कि 15 अगस्त को जनपद अध्यक्ष के द्वारा ध्वजारोहण किया जायेगा। उन्होंने बताया कि जनपद के अधिकांश सदस्य वाट्सएप नहीं चलाते इस कारण उन्हें इसकी जानकारी नहीं मिल पाई। श्री त्रिपाठी ने बताया कि जनपद सीईओ के द्वारा महिला सभापतियों एवं जनपद सदस्यों का इस तरह से हमेशा अपमानित किया जाता है। उन्होंने बताया कि दिनांक 13 अगस्त को महिला सभापतियों रीवा कमिश्नर से जनपद सीईओ की शिकायत की थी। इस बात से नाराज़ सीईओ ने सभापतियों और जनपद सदस्यों को स्वतंत्रता दिवस समारोह के लिए आमंत्रित नहीं किये।

 

इनका कहना है-

 

जनपद रामपुर नैकिन के सीईओ के इस बात की जानकारी पूर्व से थी कि जनपद अध्यक्ष भोपाल में और 15 अगस्त को ध्वजारोहण कार्यक्रम में शामिल नहीं होगी। इसके बाद भी 14 अगस्त को सीईओ के द्वारा पत्र जारी कर पत्र मेरे मोबाइल पर 14 अगस्त की रात को भेजा गया कि जनपद अध्यक्ष के द्वारा 15 अगस्त को ध्वजारोहण किया जायेगा। फिर 15 अगस्त को सुबह फोन कर हमें ध्वजारोहण के लिए आमंत्रित किया गया। चूंकि मेरा कार्यक्रम स्कूलों के लिए बन चुका था। इस कारण में नहीं पहुंचा। यदि जनपद सीईओ के द्वारा पूर्व में स्वतंत्रता दिवस पर ध्वजारोहण करने की सूचना दी जाती तो जरूर जाता।

 

ऋषिराज मिश्रा, उपाध्यक्ष जनपद पंचायत रामपुर नैकिन

००००००

जनपद पंचायत रामपुर नैकिन के सभी सभापतियों ने रीवा कमिश्नर से 13 अगस्त को जनपद सीईओ के द्वारा महिला सभापतियों को अपमानित करने की शिकायत की थी। जिससे नाराज होकर जनपद सीईओ ने सभापतियों और जनपद सदस्यों को स्वतंत्रता दिवस समारोह में शामिल होने के लिए आमंत्रित नहीं किये। विगत दो वर्षों में यह पहली बार हुआ है कि 25 जनपद सदस्यों में से एक भी जनपद सदस्य जनपद में आयोजित स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम में आमंत्रण ना मिलने के कारण नहीं आये। राष्ट्रीय कार्यक्रम था आमंत्रण की कोई जरूरत नहीं थी। जो पराम्परा वर्षों से चली आ रही है उसका पालन सीईओ को करना चाहिए था। सीईओ कहीं हम लोगों को अपमानित ना कर इस कारण आमांत्रित ना किये जाने पर हम लोग शामिल नहीं हुए।

 

श्रीमती अंकिता सिंह,

सभापति, जैव विविधता समिति रामपुर नैकिन

०००००

जनपद अध्यक्ष भोपाल में उपचार कराने के कारण नहीं आई। उपाध्यक्ष अपने गांव के कार्यक्रम में व्यस्त रहने के कारण नहीं आये और जनपद सदस्य अपने- अपने गांव के कार्यक्रमों में व्यस्त होने के कारण जनपद परिसर में आयोजित ध्वजारोहण कार्यक्रम में शामिल नहीं हुए। जनपद में ध्वजारोहण जनपद अध्यक्ष अथवा उपाध्यक्ष ही कर सकते हैं। सभापति व जनपद सदस्य ध्वजारोहण में क्यों शामिल नहीं हुए यह तो वही लोग बता पायेंगे कि क्या कहानी है।

 

राजीव तिवारी ,सीईओ

जनपद पंचायत रामपुर नैकिन

Next Post

पहली बरसात में ही बह गई 15 लाख की पुलिया 

Fri Aug 16 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email ० बैगा विकास के प्रोजेक्ट के क्रियान्वयन पर बड़ा असर   नवभारत न्यूज सीधी /कुसमी 16अगस्त। जिले के आदिवासी बाहुल्य जनपद पंचायत कुसमी अंतर्गत ग्राम पंचायत खैरी में बैगा विकास प्रोजेक्ट से निर्मित 15 लाख की पुलिया […]

You May Like