बारिश में तालाब बन जाता है खजराना चौराह व सर्विस रोड

आसपास के रहवासी होते हैं परेशान

इंदौर: शुक्रवार को दिनभर झमाझम बरसात हुई. पानी की निकासी नहीं होने से आम लोगों के लिए मुसीबतें खड़ी हो रही है. अब लोगों के लिए आने वाले समय की चिंता का विषय बना हुवा है.पिछले कुछ वर्षों में शहर में विकास कार्य हुए है. वर्तमान में कई कार्य प्रगति पर है लेकिन देखने में यहां आया है कि इंजीनियरों द्वारा चूक और अनदेखी के कारण बरसात के पानी की निकासी नहीं हो रही है. इस कारण थोड़ी ही बरसात होने पर शहर जलमग्न हो जाता है. कुछ ऐसी समस्याओं को देखते हुए खजराना रिंग रोड चौराहे से गुजरने वालों और क्षेत्र वासियों की चिंता बढ़ गई है क्योंकि इस चौराहे पर ओवर ब्रिज का कार्य चल रहा है.

कार्य के बीच में जब बरसात होती है तो पानी निकासी नहीं होने के कारण चारों तरफ के सर्विस रोड ही नहीं मुख्य रिंग रोड मार्ग भी तालाब में तब्दील हो जाता है. देखने में आया है कि जब से ब्रिज का कार्य आरंभ हुआ है इस मार्ग पर दिन में कई बार यातायात प्रभावित होता है. इस असुविधा के चलते वाहन चालक अपने वाहनों को सर्विस रोड से निकलते हैं जहां बड़े-बड़े गड्ढे मौजूद है जिसमें बरसात का पानी भरा रहता है अब ऐसी स्थिति में इस मार्ग से जुड़े सभी क्षेत्रवासी और राहगीर परेशान हो रहे हैं. कई ने तो चिंता जताई है कि ब्रिज निर्माण कार्य के बीच में अगर लापरवाही करते हुए बरसात के पानी की निकासी पर ध्यान नहीं दिया गया तो यहां समस्या सालों साल बरकरा रहेगी जिसका खामियाजा आम जनता को भुगतना पड़ेगा.

इनका कहना है
जब ब्रिज का निर्माण कार्य शुरू किया गया तो सबसे पहले रिंग रोड के चारों तरफ के सर्विस रोड को दुरुस्त करना था जिससे सरलता से वाहन चालक आ जा सके.
– आशू खान
जरा सी बरसात होते ही चारों तरफ सड़कें तालाब बन जाती हैं. छोटे वाहन तो आसानी से नहीं निकाल पाते कई बार इन गड्ढों में बड़े वाहन भी फंस जाते हैं.
– शेख सईद
लिटिल फ्लावर स्कूल मार्ग पूरी तरह से डूब जाता हैय घर दुकानों में पानी घुस जाता है. सबसे पहले तो निकासी के आयाम देखे जाएं ताकि समस्या से निजात मिल सकें.
– आबिद खान

Next Post

निर्माण में लापरवाही ने लील ली जिंदगिया

Sat Aug 24 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email खाना खाकर सो रहे सोते ही रह गए मजदूर फार्म हाउस मालिक सहित चार के खिलाफ प्रकरण दर्ज इंदौर/महू: गुरुवार की देर रात महू के चोरल गांव में एक निर्माणाधीन फार्म हाउस की छत गिर जाने से […]

You May Like