महाराष्ट्र को यौन उत्पीड़न के मामले में मानवाधिकार आयोग का नोटिस

नयी दिल्ली, 20 अगस्त (वार्ता) राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (एनएचआरसी) ने महाराष्ट्र के ठाणे जिले में एक स्कूल में कर्मचारी द्वारा दो अबोध बच्चियों के साथ कथित यौन उत्पीड़न मामले में राज्य के मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक को नोटिस जारी कर दो सप्ताह के भीतर विस्तृत रिपोर्ट मांगी है और उनसे इस मामले में प्राथमिकी दर्ज करने में हुई देरी का कारण भी पूछा है।

आयोग की ओर से मंगलवार को जारी विज्ञप्ति के अनुसार, इस मामले में उसने मीडिया की रिपोर्ट पर स्वतः संज्ञान लेते हुये यह नोटिस भेजा है।

विज्ञप्ति के अनुसार, गत रविवार को प्रकाशित मीडिया रिपोर्ट में बताया गया है कि ठाणे जिले के उस स्कूल के एक कर्मचारी ने 12-13 अगस्त को चार साल की दो बच्चियों के साथ कथित तौर पर यौन शोषण किया। रिपोर्टों में यह भी कहा गया है कि इस मामले में पुलिस से शिकायत किये जाने के बाद भी एफआईआर दर्ज करने में लगभग 12 घंटे की देरी हुई।

Next Post

भाजपा ने राज्यसभा की नौ सीटों के लिए की उम्मीदवारों के नामों की घोषणा

Tue Aug 20 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email नयी दिल्ली, 20 अगस्त (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने राज्यसभा चुनावों के लिए मंगलवार को विभिन्न राज्यों से नौ उम्मीदवारों की सूची जारी की। भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव एवं मुख्यालय प्रभारी अरुण कुमार की ओर से […]

You May Like