भाइयों की कलाई पर बांधा प्यार, लिया रक्षा का वचन

शहर में हर्षोल्लास से मनाय रक्षाबंधन पर्व

इंदौर: सोमवार को शहर में रक्षाबंधन का पर्व हर्षोल्लास से मनाया. शुभ मुहूर्त में बहनों ने अपने भाइयों की कलाइयां पर रक्षा सूत्र बांधा और भाइयों उनकी रक्षा का संकल्प लिया. आज खजराना गणेश मंदिर में सबसे बड़ी राखी अर्पित की गई. सोमवार को माताओं और बहनों ने सिटी बसों में मुफ्त सफर किया. इसके साथ ही शहर में विभिन्न आयोजन भी किए.

रक्षा बंधन के त्यौहार का उत्साह शहर में सुबह से देखने को मिला. राखी बांधने का मुहूर्त भद्रा के कारण दोपहर डेढ़ बजे बाद ही था इसलिए सुबह से मिठाई और राखियों की दुकानों पर भीड़ नजर आई. बहने भाइयों के घर जाने को आतुर दिखी. बहनों ने बहनों ने अपने भाइयों के लिए मनपसंद राखी ली. बच्चों ने हमेशा की तरह कार्टून कैरेक्टर, लाइट, क्रिकेटर की फोटो वाली राखियां खूब पसंद की और खरीदी. सड़कों किनारे लगी दुकानों पर महिलाएं राखी की खरीदारी करती दिखाई दी.

राखी का माहौल राजबाडा, खातीपुरा, मारोठिया, आड़ा बाजार, कपड़ा बाजार, सराफा, अन्नपूर्णा रोड, छावनी, विजय नगर, पाटनीपुरा, मालवा मिल सहित कई क्षेत्रों में देखने को मिला. सबसे ज्यादा भीड़ राखियों और मिठाई की दुकानों पर थी. वहीं, शुभ मुहूर्त में बहनों ने भाइयों को राखी बांधी और उनसे अपनी रक्षा का संकल्प लिया. भाइयों ने भी बहनों से आर्शीर्वाद लेकर उन्हें उपहार दिए. विभिन्न संस्थाओं और अन्य स्थानों पर राखी के कार्यक्रम आयोजन किए. जेल में बंद भाइयों को भी बहनें राखियां बांधने पहुंची. सबह से लेकर शाम तक राखी का माहौल रहा. वहीं शाम ढलते ही शहर के मॉल और चाट चौपाटी पर भीड़ नजर आई. जहां सभी ने परिवार के साथ त्यौहार का आनंद लिया.

Next Post

अहिल्या पथ सड़क पर भ्रष्टाचार और विवाद का साया

Tue Aug 20 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email सड़क के दोनों ओर एक सा मापदंड नहीं डेढ़ सौ कॉलोनियों के गेट सड़क से सटे है 50 प्रतिशत प्लॉट का आईडीए को नुकसान इंदौर: आईडीए की अहिल्या पथ सड़क पर भ्रष्टाचार का साया गहरा गया है. […]

You May Like