ऑस्ट्रेलिया ए महिला टीम ने इंडिया ए को चार विकेट से हराया

मकाय 14 अगस्त (वार्ता) मेटलन ब्राउन (चार विकेट) की बेहतरीन गेंदबाजी और उसके बाद केटी मैक (129) की शतकीय तथा कप्तान तालिया मैक्ग्रा (56) रनों की शानदार पारियों के दम पर ऑस्ट्रेलिया ए महिला टीम ने बुधवार को इंडिया ए को 18 गेंदें शेष रहते चार विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है।

250 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया ए टीम ने अच्छी शुरुआत करते हुए पहले विकेट के लिये 50 रन जोड़े। 12वें ओवर में मिन्नू मनी ने मैडी डार्क (27) को आउटकर भारत को पहली सफलता दिलाई। इसके बाद मिन्नू मनी ने चार्ली नॉट (26) को रनआउट कर पवेलियन भेज दिया। केटी मैक ने 126 गेंदों में 11 चौकों की मदद से 129 रनों की पारी खेली। उन्हें मेघना सिंह ने आउट किया। कप्तान तालिया मैक्ग्रा (56) रन बनाकर आउट हुई। उन्हें मिन्नू मनी ने आउट किया। ऑस्ट्रेलिया महिला ए टीम ने 47 ओवर में छह विकेट पर 250 रन बनाकर मुकाबला चार विकेट से जीत लिया। इसी के साथ ऑस्ट्रेलिया महिला ए टीम ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है।

इंडिया महिला ए टीम की ओर से मेघना सिंह, मिन्नू मनी ने दो-दो विकेट लिये।

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ए महिला टीम की कप्तान तालिया मैक्ग्रा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। बल्लेबाजी करने उतरी इंडिया ए टीम की शुरुआत खराब रही और उसने 11 रन पर अपने दो विकेट गंवा दिये। श्वेता सहरावत (1) और प्रिया पुनिया (6) रन बनाकर आउट हुई। सतीश शुभा और तेजल हसबनिस ने पारी संभालने का प्रयास किया। 13वें ओवर में तालिया मैक्ग्रा ने सतीश शुभा (16) को आउट कर इंडिया ए को तीसरा झटका दिया। तेजल हसबनिस (53) रन बनाकर आउट हुई, वहीं बिष्ट राघवी ने शानदार (82) रनों की पारी खेली। मिन्नू मनी (27) रन बनाकर आउट हुई। शिप्रा गिरी 25 रन बनाकर नाबाद रही। इंडिया ए टीम ने निर्धारित 50 ओवरों में नौ विकेट पर 249 का स्कोर खड़ा किया।

ऑस्ट्रेलिया ए की ओर से मेटलन ब्राउन ने चार विकेट लिये। निकोला हैनकॉक और ग्रेस पार्सन ने दो-दो विकेट लिये। तालिया मैक्ग्रा ने एक बल्लेबाज को आउट किया।

Next Post

मांसपेशियों में खिंचाव के कारण श्रीलंका सीरीज से हुए बाहर स्टोक्स

Wed Aug 14 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email लंदन 14 अगस्त (वार्ता) इंग्‍लैंड टेस्‍ट टीम के कप्‍तान बेन स्‍टोक्‍स मांसपेशियों में खिंचाव (हैमस्ट्रिंग चोट) के कारण श्रीलंका के साथ होने वाली तीन मैचों की टेस्‍ट सीरीज से बाहर हो गये है। स्‍टोक्‍स को यह चोट […]

You May Like