डी-पॉल के अबाद प्रेरणा उत्सव में प्रदेश का प्रतिनिधित्व करेंगे

पीएम मोदी के गृह ग्राम वडनगर में पहुंचे थे देश भर के छात्र

सिंगरौली :गुजरात प्रांत के पीएम मोदी के गृह नगर वड नगर में प्रेरणा उत्सव प्रेनान द स्कूल ऑफ एक्सपेरिंटियल लर्निंग तहत संपूर्ण भारत से करीब छात्र पहुंचे थे। जहां डी-पॉल विद्यालय विंध्यनगर में कक्षा 12वीं में अध्ययनरत छात्र अबाद खान ने बाजीमारते हुये प्रदेश की ओर से प्रतितिधित्व करेंगे।गौरतलब है कि भारत सरकार के शिक्षा मंत्रालय ने आयोजित प्रेरणा उत्सव प्रेनान द स्कूल ऑफ एक्सपेरिंटियल लर्निंग तहत संपूर्ण भारत से विद्यालयी छात्रों को अनुभावात्मक शिक्षा की परख और ज्ञानार्जन के लिए विभिन्न स्तरों पर चयन कर चयनित छात्रों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गृह नगर वडनगर (गुजरात) में उनके प्राथमिक विद्यालय (प्रेरणा स्कूल) को पास से देखने और पूरे भारत से चयनित होकर आए 20 छात्रों और विद्वत जनों के मध्य अपने जिले और राज्य की लोक संस्कृति, विरासत, सांस्कृतिक धरोहर और खान-पान अन्य को सबके मध्य साझा करने का अवसर मिलेगा।

साथ ही अन्य संस्कृतियों और धरोहरों को जानने का अवसर प्राप्त होगा। दस दिनों के कार्यक्रम में डी-पॉल स्कूल विंध्यनगर के कक्षा 12वीं के छात्र अबाद खान जिले भर के स्कूलों से चयनित छात्रों के बीच अपने हुनर और ज्ञान से इस प्रेरणा उत्सव में अपना स्थान बनाने में कामयाब रहे हैं। प्रतियोगिता तीन चरणों में की गयी थी। विद्यालयी स्तरीय, जिला स्तरीय तथा जिले भर के विद्वत जनों द्वारा लिए गए साक्षात्कार पर सभी स्तरों को पार कर अबाद ने चयनित हो डी-पॉल विद्यालय का नाम रोशन किया है। अबाद की इस प्रशंसनीय सफलता पर विद्यालय के प्राचार्य फादर जोबी जोसेफ ने अपनी प्रसन्नता प्रकट करते हुए उसकी मेहनत की सराहना करते हुए उज्जवल भविष्य के लिए बधाई दी तथा यात्रा और कार्यक्रम की सफलता के लिए शुभकामनाएँ दीं। अबाद की सफलता पर पूरा विद्यालय परिवार अत्यंत हर्षित है।

Next Post

ट्रामा सेन्टर परिसर में पुलिस चौकी की सख्त आवश्यकता: देवेश

Fri Jun 28 , 2024
नगर निगम अध्यक्ष ने जिला चिकित्सालय का किया निरीक्षण सिंगरौली : नगर पालिक निगम सिंगरौली के अध्यक्ष देवेश पाण्डेय ने आज दिन गुरूवार को जिला चिकित्सालय सह ट्रामा सेन्टर में पहुंच निरीक्षण करते हुये जायजा लेकर चिकित्सकों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये।नपानि अध्यक्ष ने जिला चिकित्सालय सह ट्रामा सेन्टर के […]

You May Like