बड़े तालाब में लगेगा देश का सबसे बड़ा तिरंगा

  • बड़े तालाब में स्पोर्ट्स बोट से हुई तिरंगा परेड
  • सीएम ने देशभक्ति गीत गाकर बढ़ाया खिलाडिय़ों का हौसला

नवभारत प्रतिनिधि भोपाल, 13 अगस्त. प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा है कि भोपाल का बड़ा तालाब विश्व की धरोहर बन चुकी है. देश- विदेश में इस तालाब की पहचान बनी है. इसी बात का ध्यान रखते हुए देश का सबसे बड़ा तिरंगा बड़ा तालाब पर लगाया जाएगा. वे मंगलवार को बड़ा तालाब स्थित बोट क्लब पर आयोजित तिरंगा यात्रा के अवसर पर मीडियाकर्मियों से चर्चा कर रहे थे.

इससे पहले मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने बोट क्लब पर मध्य प्रदेश टूरिज्म के नवीनीकृत फूड कॉर्नर लहर फास्ट का फीता काटकर तथा पूजन कर शुभारंभ किया. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर आजादी पर्व पर उत्साह, उमंग और जोश के साथ हर घर तिरंगा अभियान मनाया जा रहा है. भारत विश्व का सबसे बड़ा लोकतंत्र है. तिरंगा सदा से ही संघर्ष, परिश्रम और प्रगति का प्रेरणा स्रोत रहा है. हर घर तिरंगा अभियान में सभी लोग देशभक्ति के आनंद से अभिभूत हैं. कार्यक्रम में सांसद वीडी शर्मा, भोपाल सांसद आलोक शर्मा, विधायक भगवान दास सबनानी समेत जिला प्रशासन व पर्यटन विभाग के अधिकारी उपस्थित रहे.

तिरंगे के साथ नावों से बनाई विशेष फॉर्मेशन

बड़े तालाब में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने पूरे जोश के साथ देशभक्ति गीत.. यह देश है वीर जवानों का… गाया और नावों पर कलाकारों ने प्रस्तुति दी. इस मौके पर वॉटर स्पोर्ट्स तिरंगा शो के अंतर्गत लेक प्रिंसेस क्रूज में ध्वज अभिवादन किया और तिरंगे गुब्बारे छोड़े. मध्य प्रदेश स्पोर्ट्स अकादमी के खिलाडिय़ों ने स्पोर्ट्स बोट में तिरंगा लेकर परेड की. इसके बाद मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने तिरंगा लहराकर सभी का उत्साहवर्धन किया है. खिलाडिय़ों ने देशभक्ति की धुनों के बीच तिरंगे के साथ नावों के माध्यम से विशेष फॉर्मेशन निर्मित किया.

Next Post

लाल परेड ग्राउंड पर धूमधाम से होगा स्वतंत्रता दिवस समारोह

Tue Aug 13 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email लगभग दो हजार लोगों के बैठने की व्यवस्था. सीसीटीवी कैमरों से निगरानी होगी अतिथियों और दर्शकों की सुरक्षा. नवभारत प्रतिनिधि भोपाल, 13 अगस्त. मध्यप्रदेश में राजधानी समेत भारतीय स्वाधीनता की 77 वीं वर्षगांठ 15 अगस्त को हर्षोल्लास […]

You May Like