ज्ञानवापी महादेव मंदिर में जलाभिषेक करने के लिए नर्मदा नदी का जल लेने पहुंचीं किन्नर महामंडलेश्वर

जबलपुर: पशुपतिनाथ अखाड़े की किन्नर महामंडलेश्वर हिमांगी सखी बनारस के ज्ञानवापी मंदिर में अभिषेक के लिए अड़ीं हुई हैं। मंदिर में शिवजी के जलाभिषेक के लिए वे बुधवार सुबह नर्मदा नदी के किनारे ग्वारीघाट पहुंचीं और कलश में जल लिया। उन्होंने कहा कि मैं अर्धनारीश्वर भगवान अर्धनारीश्वर का अभिषेक नहीं करूंगी, तो कौन करेगा। मुझे जेल भी जाना पड़े, तो मंजूर है। चाहे जान ही क्यों न चली जाए सावन के चौथे सोमवार यानी 8 अगस्त को बनारस स्थित विश्वेश्वर ज्ञानवापी महादेव का रुद्राभिषेक करूंगी। उन्होंने कहा कि प्रशासन ने अनुमति नहीं दी, तो मैं खुद का अभिषेक करा लूंगी। किन्नर भी इस धरती पर अर्धनारीश्वर माने जाते हैं। भगवान भोलेनाथ भी अर्धनारीश्वर ही हैं। गौरतलब है कि ज्ञानवापी शिवलिंग को लेकर पूरा मामला न्यायालय में विचाराधीन है। इस बीच प्रशासन ने वहां पर किसी भी तरह की पूजा-अर्चना पर रोक लगा रखी है।
साथियों और संतों को लेकर जाएंगी बनारस
हिमांगी सखी ने कहा कि वे जबलपुर से करीब दो दर्जन किन्नर-साथियों और अन्य संतों के साथ बनारस के लिए रवाना होंगी। इस मौके पर सावन माह के अंतिम सोमवार के दिन वृंदावन से भी 800 संत वाराणसी पहुंचेंगे। हम सभी लोग बनारस के गंगाघाट से गंगाजल लेकर कांवड़-यात्रा के रूप में विश्वेश्वर ज्ञानवापी महादेव का जलाभिषेक करने जाएंगे।
पशुपतिनाथ पीठ से मिली उपाधि
हिमांगी सखी को महामंडलेश्वर की उपाधि पशुपतिनाथ पीठ अखाड़े से मिली है। यह अखाड़ा नेपाल में है। 2019 में प्रयागराज में हुए कुंभ में नेपाल के गोदावरी धाम स्थित आदिशंकर कैलाश पीठ के आचार्य गौरीशंकर महाराज ने उन्हें पशुपतिनाथ पीठ की महामंडलेश्वर की उपाधि दी। अब तक महामंडलेश्वर हिमांगी सखी बैंकाक, सिंगापुर, मारीशस सहित अनेक स्थानों पर 50 से अधिक भागवत कथाएं कर चुकी हैं। वे अपने बयानों को लेकर अक्सर चर्चाओं में रहती हैं। अब वे अपने बयानों को लेकर एक बार फिर चर्चाओं में है।

नव भारत न्यूज

Next Post

नगरीय निकाय: अध्यक्ष एवं उपाध्यक्षों के चुनाव की तिथि घोषित

Thu Aug 4 , 2022
नगर परिषद रामपुर नैकिन एवं मझौली में 10 को तथा नगर पालिका सीधी एवं नगर परिषद चुरहट में 12 को होगा निर्वाचन सीधी: जिले में नगरीय निकायों के अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष के निर्वाचन की तिथि घोषित कर दी गई है। कलेक्टर मुजीबुर्रहमान खान द्वारा तत्संबंध में निर्वाचन कराने के लिए […]