छात्राओं को महिला संबंधी अपराधों के प्रति किया जागरूक

ग्वालियर: जिले के विभिन्न स्कूलों, शैक्षणिक संस्थानों व सार्वजनिक स्थानों पर महिला जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। अभियान के तहत बिरलानगर स्थित जे.सी. मिल कन्या महाविद्यालय में अध्ययनरत छात्राओं को महिला सुरक्षा एवं नवीन महिला संबंधी अपराधों तथा सायबर अपराधों के संबंध में रागिनी फाउण्डेशन के सहयोग से उप निरीक्षक रूबी भार्गव थाना झांसी रोड द्वारा जानकारी देकर जागरूक किया गया। इस अवसर पर लगभग 150 छात्राओं के अलावा कॉलेज स्टाफ भी उपस्थित रहा।

डीएसपी महिला सुरक्षा ग्वालियर श्रीमती किरण अहिरवार के मार्गदर्शन में उप निरीक्षक रूबी भार्गव द्वारा रागिनी फाउण्डेशन ग्वालियर के सहयोग से गुरूवार को बिरला नगर स्थित जे. सी. मिल कन्या महाविद्यालय में अध्यनरत छात्राओं को महिला सुरक्षा एवं नवीन महिला संबंधी अपराधों तथा सायबर अपराधों से बचाव के संबंध में जानकारी देकर जागरूक किया गया तथा उन्हें मध्यप्रदेश पुलिस की डायल 100, 112 सेवा तथा 1090 महिला हेल्पलाइन से भी अवगत कराया गया और उपस्थित छात्राओं को बताया गया कि किसी भी आपात स्थिति में डरे नहीं और न ही किसी घटना को छुपायें।

आपके साथ कोई भी घटना होने पर तत्काल अपने मात-पिता और पुलिस को सूचित करें। छात्राओं को बेटी की पेटी के संबंध में अवगत कराया गया कि वह किस प्रकार अपनी शिकायत पेटी में डाल सकती हैं। इस अवसर पर छात्राओं को आजकल हो रहे सायबर संबंधी अपराधों के संबंध में जानकारी देकर उनसे बचाव के संबंध में जानकारी दी गई। ग्वालियर पुलिस की महिला सेल द्वारा स्कूल व कॉलेजों में लगातार जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है।

Next Post

मिर्जापुर से बरामद हुआ अपहृत बालक

Fri Aug 2 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email पुलिस चौकी जयंत ने 48 घंटे के अन्दर अपहृत बालक को किया बरामद सिंगरौली : जयंत चौकी पुलिस ने शंकर मार्केट से 15 साल का गायब एक बालक को यूपी के मिर्जापुर से तलाशने में सफल रही […]

You May Like