बादल हुए मेहरबान, सात घंटे में गई ढाई इंच बारिश

सीजन की कुल आंकड़ा पहुंचा 13.5 इंच

सोमवार को भी अच्छी बारिश के आसार

इंदौर. शनिवार दिन में हुई बारिश के बाद रविवार को बारिश का दौर जारी रहा. कभी रिमझिम तो कभी तेज बारिश का सिलसिला रात तक जारी रहा. बादल शहर पर मेहरबान हो गए और दस घंटे में लगभग ढाई इंच बारिश हो गी. इस दौरान कई जगह सडक¸ों पर जलजमाव की स्थिति बन गई. एक जगह पेड़ गिरने की घटना भी हुई हालांकि कोई जनहानि नहीं हुई.लगातार बारिश से मौसम में ठण्डक घुल गई. रविवार होने के कारण कई लोग घरों में ही दुबके रहे. वहीं कुछ लोग घूमने के लिए आपसपास पर्यटन स्थलों पर निकल गए. मौसम वैज्ञानिकों ने अच्छी बारिश के आसार जताए हैं.

 

उल्लेखनीय है कि शनिवार को दिनभर रिमझिम बारिश हुई थी और शाम को थम गई थी. दिनभर बारिश के बाद मात्र आधा इंच ही बारिश हुई थी. शनिवार के बाद रविवार सुबह 10.30 बजे फिर रिमझिम बारिश का सिलसिला शुरू हो गया. बारिश का यह सिलसिला रात तक जारी रहा. इस दौरान कभी हल्की तो कभी तेज बारिश होती रही. लगातार बारिश से मौसम में ठंडक घुल गई जिससे लोगों को राहत मिली. लगातार बारिश से सडक¸ों पर जलजमाव की स्थिति बनी जिससे वाहन चालक परेशान होते रहे. हालांकि छुट्टी का दिन होने के कारण सडक¸ों पर ट्रैफिक कम देखने को मिला. लोगों ने घरों में रहकर ही बारिश का आनंद लिया. इस दौरान कुछ स्थानों पर पेड़ गिरने की घटना भी हुई. मौसम विभाग में अनुसार रात 8.30 बजे तक 62.2 मिमी यानी लगभग ढाई इंच बारिश हो चुकी थी. इसे मिलाककर अभी कुल 13.5 इंच बारिश हो चुकी है. कोटे के हिसाब से यह कम है. सोमवार को भी अच्छी बारिश के आसार है. मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार अभी लो प्रेशर एरिया बंगाल की खाड़ी से मूव होकर उड़ीसा के पास एक्टिव है. इससे बारिश संबंधी एक्टिविटी बढ़ेगी. इससे इंदौर संभाग में एक-दो दिनों में अच्छी बारिश का अनुमान है.

 

जूनी इंदौर में गिरा पेड़

बारिश के चलते जूनीइन्दौर रावजी बाजार मेनरोड पर 400 वर्ष पुराना ईमली का पेड जड से उखड गया. हालांकि इसके कारण कोई जनहानि नहीं हुई. इस दौरान क्षेत्र की बिजली गुल हो गई. जिसे बिजली कंपनी ने कार्य का शुरू किया.

 

आज तेज बारिश की संभावना

मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक वर्तमान में मध्य प्रदेश के मध्य एवं उससे लगे दक्षिणी भाग पर हवा के ऊपरी भाग में चक्रवात बना हुआ है. मानसून द्रोणिका बीकानेर, कोटा, दमोह, पेंड्रारोड, बालासोर से होते हुए बंगाल की खाड़ी तक बनी हुई है. दक्षिणी गुजरात से लेकर उत्तरी केरल तक अपतटीय द्रोणिका बनी हुई है. महाराष्ट्र पर विपरीत हवाओं का सम्मिलन (शियर जोन) बना हुआ है. सोमवार को इंदौर, उज्जैन संभाग के जिलों में कई स्थानों पर भारी वर्षा हो सकती है.

Next Post

पानी की निकासी को लेकर रहवासी हो रहे चिंतित

Mon Jul 29 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email मामला निचली बस्तियों का, भारी बारिश में भर जाता है पानी इंदौर. हर वर्ष बरसात होते ही नगर निगम के कामों की पोल खुल जाती है. दावों के बावजूद जशहर की कई बस्तियों में बरसात का पानी […]

You May Like