होटल में केमिकल और रीठा के घोल से बना रहे थे ब्रांडेट शैम्पू 

– गली-मोहल्लों में घूमकर उस शैम्पू को ब्रांडेड कंपनी का बताकर 30 से 40 प्रतिशत कम कीमत में बेचते थे

– पुलिस ने उत्तर प्रदेश के चार युवकों को किया गिरफ्तार

नवभारत न्यूज

रतलाम। कैमिकल और रीठा के घोल तैयार कर उत्तर प्रदेश के चार युवकों द्वारा शहर के एक होटल में ब्रांडेट शैम्पू तैयार किया जा रहा था। यह नकली शैंपू बनाकर युवकों द्वारा गली मोहल्लों में बेचा जाता था। पुलिस ने बीती रात दबिश देकर चार युवकों को शैम्पू बनाते गिरफ्तार किया।

दिलबहार चौराहा स्थित होटल सुख सागर के पहले माले के रूम में बुधवार-गुरुवार दरमियानी रात पुलिस ने दबिश दी थी। कमरे के अंदर 4 लडक़ों द्वारा शैम्पू की बोतलों को होट गन से प्लास्टिक में पैकिंग किया जा रहा था। पुलिस को मौके से खाली अधिकांश बॉटले हिंदुस्तान लीवर कंपनी की मिली। पुलिस ने आरोपियों से पूछताछ की तो बताया कि वह दिल्ली से शैम्पू की खाली बोतलें खरीदकर लाते है। जिनको अच्छी तरह साफ करके उनके अंदर सतरीटा के अलावा कैमिकल पाउडर व नमक की मदद से नकली शैम्पू तैयार कर ब्रांडेड कंपनियों के डिब्बों में भरते है। बाद में गली-मोहल्लों में घूमकर उस शैम्पू को ब्रांडेड कंपनी का बताकर 30 से 40 प्रतिशत कम कीमत में बेचते थे। इनके पास से शैम्पू बनाने व पैकिंग को लेकर लाइसेंस भी नहीं पाया।

इन्हें किया गिरफ्तार

पुलिस ने नईम (22) पिता शफीक मोहम्मद, दानीश (20) पिता शफीक मोहम्मद, राहुल खान (21) पिता शेर मोहम्मद एवं राजुद्दीन (24) पिता शरीफ सभी निवासी ग्राम इस्लाम नगर टेडी बगीया थाना फाउन्डीनगर जिला आगरा (यूपी) के खिलाफ धारा 349,318(1), 318(2), 318(3), 318(4) बीएनएस के तहत प्रकरण दर्ज कर गिरफ्तार किया है।

दिल्ली से लाते थे ब्रांडेड कंपनियों की खाली बॉटल

गिरफ्तार आरोपियों से पुलिस ने जब सख्ती से पूछताछ की तो उन्होंने इस धंधे के लिए दिल्ली से खाली बॉटले लाना बताया। चारों आरोपी रात में होटल में बैठकर नकली शैम्पू तैयार करते थे और सुबह होते ही यह आमजन को बेचकर उनके साथ धोखाधड़ी करते थे।

केमिकल की केन सहित पैकिंग सामान किया जब्त

पुलिस के अनुसार चारों आरोपियों के कब्जे से शैम्पू बनाने की सामग्री के अलावा हिंदुस्तान लीवर, डव, केश कांति, हिमालया. लोरेस, हेड एंड शोल्डर, केश किंग आदि कंपनियों के खाली व भरे डिब्बे जब्त किए। साथ ही पैकिंग करने की होट गन, प्लास्टिक की पन्नीया, नमक के पैकेट, 4-5 लीटर भरी सतरीटा कैमिकल की केन, एक टब, एक बाल्टी भी जब्त की।

Next Post

गांधी सागर बैक वाटर में डूबने से युवक की मौत, पश्चिम बंगाल से मजदूरी के लिए आया था, भाई के पास रुका था

Fri Jul 26 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email नीमच। जिले के रामपुरा थाना क्षेत्र अंतर्गत आने वाली ग्राम पंचायत बारवडिया के गांव अमेढ स्थित गांधी सागर डैम के बैक वॉटर में डूबने से युवक की मौत हो गई। युवक 23 जुलाई को ही वेस्ट बंगाल […]

You May Like