ओंकारेश्वर में इंतजाम से कम भीड़,रातभर भी हुए दर्शन

ओंकारेश्वर: ज्योतिर्लिंग ओंकारेश्वर मंदिर में दो लाख से ज्यादा श्रद्धालुओं ने दर्शन किए। सुबह 4 बजे दर्शन के लिए ओंकारजी का श्रृंगार व भोग के बाद खोल दिया गया। अल सुबह अपेक्षाकृत भीड़ कम नजर आई। झूला पुल से श्री ममलेश्वर मंदिर में दर्शन किए। रातभर मंदिर खुला रहा। इसके बावजूद भक्त लाइन में दिखे।
नए बस स्टेंड से भक्त पैदल आ रहे थे। वाहनों का नगर प्रवेश बंद रहा। ट्रस्ट ने मंदिर केम्पस, झूला पुल, मुख्य बाजार, जे पी चौक पर लाइव दर्शन के लिए स्क्रीन लगवाई। भक्तो को लाइव दर्शन भी होते रहे।
महाशिवरात्रि पर्व शुक्रवार को ज्योतिर्लिंग ओंकारेश्वर का मन्दिर दर्शन के लिए मंगला आरती के बाद प्रात: 4 बजे भक्तों को दर्शन के लिए खोल दिया गया। दर्शन के लिए भक्तों की लाइन लग गई थी ।5 बजे संत समाज ढोल धमाकों के साथ दर्शन करने ज्योतिर्लिंग ओंकारेश्वर आए। जय जयकार के साथ दर्शन के लिए लोग आगे बढ़ते रहे। घाटों पर स्नान करने वाले भक्त पंहुचने लग गए थे । प्रशासन ने पुख्ता प्रबंध किए थे। मंदिर ट्रस्ट द्वारा सवा क्विंटल पेड़े का भोग लगाया ओर भक्तों में वितरित किया। नगर में शिव भक्तों को फलाहारी भंडारे आयोजित किए।नगर में जगह 2 फलहारी भंडारे आयोजित किये थे। ओंकारेश्वर व ममलेश्वर मंदिर को फूलों से सजाया गया था ।

Next Post

जापान के निजी स्पेसपोर्ट से पहला प्रक्षेपण स्थगित

Sat Mar 9 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email टोक्यो, 09 मार्च (वार्ता) जापान के स्पेस वन कंपनी के स्वामित्व वाले जापानी कैरोस -1 रॉकेट का पहला प्रक्षेपण स्थगित कर दिया गया है और इसे वाकायामा प्रान्त में एक निजी अंतरिक्ष स्टेशन स्पेसपोर्ट में रखा गया […]

You May Like