कलेक्टर ने कहा संविदाकार को जारी करे नोटिस

कलेक्टर ने किया सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र चितरंगी का भ्रमण

नवभारत न्यूज

सिंगरौली 24 जुलाई। कलेक्टर चन्द्रशेखर शुक्ला ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चितरंगी का निरीक्षण किया एवं स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती मरीजों से चिकित्सा सेवा सहित दवा वितरण अन्य की जानकारी ली गई। कलेक्टर बीएमओ को निर्देशित किया कि स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती मरीजों के साथ ही ओपीडी में आने वाले मरीजों के समुचित स्वास्थ्य परीक्षण कर दवाइया दें। यह सुनिश्चित करें कि मरीज बाहर से दवाइयां न लेनी पड़े। उन्हें स्वाथ्य केन्द्र में ही दवाइयां उपलब्ध कराएं।

कलेक्टर ने निर्देशित किया कि चिकित्सक निर्धारित समय पर ओपीडी में उपस्थित रह कर मरीजों का समुचित इलाज करें। इस दौरान कलेक्टर ने निर्माणाधीन जनरल वार्ड का निरीक्षण किया तथा बीएमओ को निर्देशित किया कि संबंधित संविदाकार को समय से निर्माण कर पूर्ण करने का नोटिस जारी करें । यदि संविदाकार द्वारा निर्माण कार्य में लापरवाही की जा रही है तो उसे ब्लैकलिस्ट करने की कार्यवाही करें। कलेक्टर ने यह भी निर्देश दिया की शौचालय सहित सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र परिसर की साफ प्रति दिवस अच्छी तरह से करवाएं। साथ ही एसडीएम चितरंगी को निर्देशित किया कि समय-समय पर स्वास्थ्य केन्द्र का निरीक्षण करें। निरीक्षण के दौरान एसडीएम सुरेश जाधव, तहसीलदार ऋषि नारायण सिंह, बीएमओ डॉ. एचएस बैस, डॉ. यशवंत सिंह, राजकुमार पटेल सहित सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र का अमला मौजूद रहा।

Next Post

कलेक्टर ने विद्यालय पहुंच मध्यान्ह भोजन को परखा

Wed Jul 24 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email कलेक्टर ने चितरंगी भ्रमण के दौरान विद्यालयों का किया औचक निरीक्षण नवभारत न्यूज सिंगरौली 24 जुलाई। चितरंगी विकास खण्ड के शासकीय प्राथमिक विद्यालय बसनिया एवं पूर्व माध्यमिक विद्यालय का कलेक्टर चन्द्रशेखर शुक्ला ने बुधवार की सुबह औचक […]

You May Like