हमास का दावा, दवाई, भोजन की कमी के कारण इजरायली बंधक की मौत

काहिरा, 24 मार्च (वार्ता) फिलिस्तीनी आंदोलन हमास की सैन्य शाखा अल-कसम ब्रिगेड ने कहा कि 34 वर्षीय एक इजरायली बंधक की मौत दवा और भोजन की कमी से हुई।

अल-कसम ब्रिगेड ने एक बयान में कहा कि हम एक 34 वर्षीय इजरायली बंधक ज़ायोनी के बारे में सूचित करते हैं कि दवा और भोजन की कमी के कारण उसकी मौत हो गई।

पिछले अक्टूबर में, हमास ने गाजा पट्टी से इजरायल के खिलाफ बड़े पैमाने पर रॉकेट हमले शुरू किए और सीमा का उल्लंघन किया, जिसमें 1,200 लोग मारे गए और लगभग 240 अन्य को बंधक बना लिया गया। इज़राइल ने जवाबी हमले शुरू किया, गाजा की पूरी तरह से नाकाबंदी का आदेश दिया और हमास लड़ाकों को खत्म करने और बंधकों की रिहाई के घोषित लक्ष्य के साथ फिलिस्तीनी एन्क्लेव में एक जमीनी घुसपैठ शुरू कर दी। स्थानीय अधिकारियों के अनुसार, गाजा पट्टी में अब तक 31,900 से ज्यादा लोग मारे जा चुके हैं।

Next Post

भाजपा का 25 मार्च को प्रदेश के सभी बूथों पर होली मिलन कार्यक्रम

Sun Mar 24 , 2024
भोपाल, (वार्ता) मध्यप्रदेश भारतीय जनता पार्टी द्वारा 25 मार्च को प्रदेश के सभी 64 हजार 523 बूथों पर होली मिलन कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा, जिसमें पार्टी कार्यकर्ता अपने-अपने बूथ पर बूथ समिति, पन्ना प्रमुखों और वरिष्ठ कार्यकताओं के साथ होली मिलन का कार्यक्रम करेंगे। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा […]

You May Like