निरीक्षण में मिली अनियमित्ता, एसडीएम ने प्रबंधक को दिया नोटिस

शाजापुर:अनुविभागीय अधिकारी राजस्व व कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी द्वारा प्राथमिक कृषि साख सहकारी संस्था धाराखेड़ी द्वारा संचालित शासकीय उचित मूल्य की दुकान का निरीक्षण किया गया. जिसमें अनियमित्ताएं पाई जाने पर अधिकारियों द्वारा प्रबंधक व विक्रेता को कारण बताओ नोटिस जारी करते हुए सात दिन में जवाब मांगा गया है.
जानकारी के अनुसार निरीक्षण के दौरान दुकान के अंदर व बाहर के बोर्ड व्यवस्थित रूप से नहीं लगाए गए थे. वहीं दुकान में सामग्री का रख.रखाव भी नहीं किया गया था और न ही साफ. सफाई भी नहीं की गई थी.

जबकि इस दुकान में कुल परिवार संख्या 302 है जिसमें 1468 हितग्राही है. इनमें से केवल 970 हितग्राहियों की ईकेवायसी की गई थी जिसका प्रतिशत केवल 66 है. इस तरह विक्रेता द्वारा ईकेवायसी में भी प्रगति नहीं पाई गई. साथ ही प्रबंधक द्वारा विक्रेता के कार्य की समीक्षा भी नहीं की गई जो दर्शाता है कि प्रबंधक द्वारा दुकान संचालन में रूचि नहीं ली गई जो अधिकारियों के निर्देशों की अवहेलना है. इसे लेकर अनुविभागीय अधिकारी राजस्व व द्वारा प्रबंधक व विक्रेता को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है. जिन्हें 7 दिन का समय दिया गया है. यदि इस अवधि में जवाब नहीं दिया गया तो एक पक्षीय कार्रवाई की जाएगी.

Next Post

छत से गिरा वृद्ध,  मौत

Sat Jul 20 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email जबलपुर: रांझी थाना अंतर्गत बड़ा पत्थर निवासी एक वृद्ध छत से गिर गया जिसे आनन-फानन में परिजन उपचार के लिए मेडिकल अस्पताल लेकर पहुंचे जहां इलाज के दौरान शुक्रवार सुबह उसकी मौत हो गई। पुलिस के मुताबिक […]

You May Like