रीवा में वृद्ध दम्पत्ति को बंधक बनाकर लाखों की डकैती

6 लाख नगदी सहित सोने-चांदी के जेवरात ले गये बदमाश, मौके पर पहुंची एसपी

नवभारत न्यूज

रीवा, 17 जुलाई, शहर के विश्वविद्यालय थाना अन्तर्गत अनंतपुर में बीती रात आधा दर्जन बदमाशो ने वृद्ध दम्पत्ति को बंधक बनाकर लाखो की डकैती की है. 6 लाख नगदी सहित सोने-चांदी के जेवरात लेकर फरार हो गये. डकैती की सूचना मिलने पर सुबह एसपी विवेक सिंह सहित पुलिस मौके पर पहुंची. बदमाशो को पकडऩे के लिये नाकेबंदी की गई और अलग-अलग टीम गठित की गई है.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक चन्द्रशेखर सिंह पटेल और उनकी पत्नी राजकुमारी सिंह पटेल घर में अकेली रहती है. पेशे से प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड सतना में वैज्ञानिक के पद पर चन्द्रशेखर सिंह पटेल पदस्थ है. रात लगभग 2 बजे के आसपास घर के आंगन के पास कुत्तो के भौकने की आवाज सुनाई दी. जिसके बाद उनकी पत्नी जैसे ही आंगन में पहुंची उसी समय बदमाशो ने उन्हे पकड़ लिया और दरवाजा खोल कर अंदर पहुंच गये. अंदर आकर पति-पत्नी दोनो के साथ मारपीट करते हुए बंधक बना लिया और उसके बाद एक घंटे तक घर में छानबीन की. आलमारी एवं पेटी का लाकर तोड़ कर सोने-चांदी के जेवरात सहित लगभग 6 लाख की नगदी लेकर फरार हो गये. डकैती की इस वारदात के बाद पुलिस महकमे में सनाका खिच गया. सुबह जानकारी मिलते ही एसपी विवेक सिंह, एएसपी अनिल सोनकर सहित पुलिस टीम पहुंची. वृद्ध दम्पत्ति बेहद परेशान थे और चेकअप के लिये दोनो को अस्पताल भेज कर चेकअप कराया गया. पुलिस ने डकैती का प्रकरण दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है.

बघेली बोली बोल रहे थे बदमाश

वृद्ध दम्पत्ति ने पुलिस को जानकारी देते हुए बताया कि कुत्ते भौकने की जब आवाज सुनाई दी तो आंगन का दरवाजा जैसे ही पत्नी ने खोला तो बदमाश धक्का देते हुए अंदर प्रवेश कर गये. वृद्ध दम्पत्ति ने जानकारी देते हुए पुलिस को बताया कि बदमाश आपस में बात कर रहे थे वह भाषा स्थानीय बघेली बोली थी. ऐसे में माना जा रहा है कि बदमाश स्थानीय ही है जिन्होने डकैती की वारदात को अंजाम दिया है. फिलहाल पुलिस बदमाशो की तलाश में जुटी हुई है. आसपास के सीसीटीवी कैमरे खंगाले जा रहे है और एसपी ने अलग-अलग टीम भी बनाई है.

पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है: एसपी

एसपी विवेक सिंह ने बताया कि घर में वृद्ध दम्पत्ति थे, रात मे वारदात को अंजाम दिया गया है. आधा दर्जन की संख्या में बदमाश पहुंचे थे और बंधक बनाकर नगदी सहित सोने-चांदी के जेवरात ले गये. पुलिस ने डकैती का प्रकरण दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है. उन्होने बताया कि अभी दम्पत्ति बेहद घबराये हुए है, घर में सामान बिखरा था क्या-क्या बदमाश ले गये है इसकी पूरी जानकारी अभी नही मिल पाई है. दम्पत्ति के द्वारा बताया जायेगा कि क्या-क्या घर से गायब है, उसके बाद ही यह बताया जा सकता है कि कितने की डकैती हुई है. फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है.

Next Post

पूर्व डीएसपी के भाई को ठगा, बोला आपके बेटे ने गैंगरेप किया, 80 हजार रूपये खाते में डलवाये

Wed Jul 17 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email ग्वालियर. सेवानिवृत्त डीएसपी के भाई से साइबर क्रिमिनल्स ने 80 हजार रूपये ठग लिये। 13 जुलाई को उन्हें वाट्सएप कॉल आया, कॉल करने वाले ने स्वयं को टीआई सिंगरौली बताते हुए कहा कि आपका बेटा गैंगरेप में […]

You May Like