स्टालिन ने तमिलनाडु के 76 मछुआरों की रिहाई पर विदेश मंत्री को पत्र लिखा

चेन्नई, (वार्ता) तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन ने शुक्रवार को श्रीलंका द्वारा पकड़े गए सभी 76 मछुआरों और उनकी मछली पकड़ने वाली नौकाओं की तत्काल रिहाई सुनिश्चित करने और उन्हें आवश्यक कानूनी सहायता सुनिश्चित करने के लिए विदेश मंत्री डॉ. जयशंकर को पत्र लिखा।

डॉ. जयशंकर को लिखे एक अर्ध-आधिकारिक पत्र में श्री स्टालिन ने कहा, “मैं आपको श्रीलंकाई अधिकारियों द्वारा भारतीय मछुआरों की गिरफ्तारी से जुड़ी हाल की घटनाओं के बारे में गंभीर चिंता के साथ पत्र लिख रहा हूं।”

उन्होंने कहा, “पिछले कुछ हफ्तों में, भारत के मछुआरों को श्रीलंकाई अधिकारियों द्वारा हिरासत में लेने की कई घटनाएं हुई हैं, जिससे उनके परिवारों और समुदायों में संकट तथा अनिश्चितता पैदा हुई है।”

श्री स्टालिन ने गुरुवार को कहा कि तमिलनाडु के 32 मछुआरों और पांच मशीनीकृत नौकाओं को श्रीलंकाई नौसेना ने पकड़ लिया है। उन्होंने बताया कि पिछले दो हफ्तों में ही 76 मछुआरों को हिरासत में लिया गया है।

यह कहते हुए कि इस गंभीर मुद्दे के समाधान के लिए और प्रभावित मछुआरों की सुरक्षा तथा भलाई सुनिश्चित करने के लिए बिना किसी देरी के निर्णायक कार्रवाई की जानी चाहिए, मुख्यमंत्री ने कहा कि जिन मछुआरों को श्रीलंकाई न्यायालय द्वारा सजा सुनाई गई है, उनके लिए अतिरिक्त कानूनी सहायता प्रदान करने की आवश्यकता है।

उन्होंने कहा, “इसलिए, मैं आपसे हमारे सभी मछुआरों और उनकी नौकाओं की तत्काल रिहाई सुनिश्चित करने और श्रीलंका द्वारा हिरासत में लिए गए मछुआरों को आवश्यक कानूनी सहायता सुनिश्चित करने का आग्रह करता हूं।”

Next Post

हिरासत में पूछताछ पर ईडी, केजरीवाल ने विशेष अदालत में ये दलीलें पेश कीं

Sat Mar 23 , 2024
नयी दिल्ली, (वार्ता) मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को दिल्ली की शराब नीति में कथित घोटाले से संबंधित धनशोधन एक मामले में शुक्रवार को केंद्रीय जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की छह दिनों की हिरासत में भेज दिया गया। राऊज एवेन्यू स्थित कावेरी बावेजा की विशेष अदालत ने श्री केजरीवाल को गिरफ्तार […]

You May Like