किरायेदारों को मंदिर परिसर में दीपक बेचने की सशर्त अनुमति

ग्वालियर:अचलेश्वर मंदिर संचालन समिति ने दीपक के मुद्दे पर अपने ही किरायेदारों के सामने घुटने टेक दिये हैं। समिति ने किरायेदारों को सशर्त मंदिर परिसर में दीपक बेचने की अनुमति प्रदान कर दी है। मंदिर संचालन समिति ने एक पखबाड़े पूर्व सवा तीन करोड़ लगात से निर्माणाधीन मंदिर का दीपकों से गर्भगृह का पत्थर काला होने का हवाला देकर मंदिर परिसर में दीपकों की बिक्री पर रोक लगा दी थी। मंदिर के स्टाफ ने इन दीपकों को उठाकर मंदिर कार्यालय में रखवा लिया थे। दीपक बेचने के नियम को शिथिल किए जाने से मंदिर के गर्भगृह फिर से दीपक लगना शुरू हो गए हैं।

नगर के प्राचीन अचलेश्वर मंदिर का निर्माण कार्य किया जा रहा है। ठेकेदार ने भी मंदिर संचालन समिति को अवगत कराया था कि श्रद्धालुओं द्वारा मंदिर के गर्भगृह में दीपक लगाए जाने से पत्थर काला हो रहा है। मंदिर के समिति के सुपुर्द करने से पहले दो बार इसकी सफाई करा चुके हैं। मंदिर संचालन समिति के अध्यक्ष ने भी निरीक्षण के दौरान मंदिर के किरायेदारों को निर्देशित किया था कि वह प्रसाद व फूलमाला के साथ दीपक नहीं दें। इस आदेश का पालन कराने की जिम्मेदारी मंदिर के स्टाफ को दी थी।

Next Post

अधिवक्ता को बेच दी फफूंद लगी ब्रेड

Mon Jul 8 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email खाद्य विभाग में शिकायत, अमले ने लिए नमूने  जबलपुर: ब्यौहारबाग स्थित पांडे अस्पताल की गली स्थित एक किराना दुकान संचालक लोगों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ कर रहा है यहां धड़ल्ले से फफूंद और सड़ीगली सामाग्री बेची […]

You May Like