रेलवे ट्रैक पर वीडियो बनाते युवकों को पकड़ा

ग्वालियर। सोशल मीडिया पर चर्चित होने के लिए युवा इन दिनों नए-नए हथकंडे अपना रहे हैं। ऐसे ही दो युवक ताज साइडिंग की तरफ रेलवे ट्रैक पर बैठकर वीडियो बना रहे थे। आरपीएफ के गश्ती दल की नजर जब युवकों पर पड़ी तो तत्काल दोनों को पकड़ लिया गया। इसके बाद युवकों ने कान पकडक़र माफी मांगी और कहा कि वह आगे से कभी रेलवे ट्रैक पर बैठकर इस प्रकार के वीडियो नहीं बनाएंगे।

हालांकि यह पहला मामला नहीं है, इसके पहले भी आरपीएफ ने इंजन के सामने फोटो, वीडियो बनाने वालों को भी पकड़ा था। ये दोनों युवक भी रेलवे ट्रैक पर लेटकर और बैठकर वीडियो शूट कर रहे थे।

पकड़े गए युवकों में विकास कुशवाह निवासी बिरला नगर और आदेश शर्मा निवासी बिरला नगर शामिल है। दोनों के खिलाफ रेलवे अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई है। युवकों ने पूछताछ में बताया कि वह एडवेंचर करने के चक्कर में रेलवे ट्रैक पर आ गए थे, उनका उद्देश्य रेलवे की संपत्ति को नुकसान पहुंचाने का नहीं था। युवकों ने माफी भी मांगी। युवकों का कहना था कि उनके फेसबुक, इस्टॉग्राम और यू ट्यूब पर अकाउंट हैं और अच्छे लाइक और व्यू पाने के लिए वह रील बनाना चाहते थे। इसलिए वह रेलवे ट्रैक पर पहुंचे थे।

जब उनकी फेसबुक और इस्टॉग्राम आईडी चेक की तो फोटो वीडियो देख आरपीएफ के जवान भी हैरान रह गए।

हर साल होते हैं रील बनाने में हादसे

सिर्फ ग्वालियर में ही नहीं बल्कि पूरे देश में रेल की पटरियों पर रील्स बनाने का चलन चल पड़ा है। इस कारण हर साल सैकड़ों हादसे होते हैं और इनमें लोगों की जान भी जाती है।

बॉक्स

आरपीएफ ने सभी से की अपील…

आरपीएफ ने सभी से अपील की है कि ट्रेन की पटरियों को मनोरंजन का साधन न बनाएं। यहां पता नहीं चलता है कब किस ओर से ट्रेन आ जाए। ऐसे में आप हादसे का शिकार हो सकते हैं।

Next Post

नवरात्रि मेले की व्यवस्थाये समय पर पूरी कर लें

Thu Mar 21 , 2024
कलेक्टर मैहर ने मेले के संबंध में अधिकारियों को दिये दिशा-निर्देश सतना 21 मार्च /धार्मिक नगरी मैहर में प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष चैत्र नवरात्रि का मेला 9 अप्रैल से शुरु होगा। नव दिवसीय मेले में लाखों की संख्या में दर्शनार्थी मां शारदा दर्शन के लिये मैहर आते हैं। नवरात्रि […]

You May Like