घर में घुसा स्ट्रीट डॉग, घंटों दूसरी मंजिल में फंसा रहा परिवार 

नरसिंहपुर। एक घर के निचले हिस्से में स्ट्रीट डॉग घुस गया, उसे भगाने के लिए परिवार ने नगरपालिका से लेकर पशु चिकित्सा विभाग को स्वयं और परिचितों के माध्यम से सूचना कराई, लेकिन कोई भी मदद के लिए नहीं पहुंचा।

जिसके बाद कुछ लोगों ने जोखिम उठाकर कुत्ते को घर से बाहर निकाला तो परिवार को राहत मिली। जब शिकायत सीएमओ तक पहुंची तो मौके पर पहुंची टीम ने स्ट्रीट डॉग को पकड़ा।

प्रतापनगर कॉलोनी गली नंबर 11 में रहने वाली सरोज रजक ने बताया कि वह अपने दो बच्चों के साथ दो मंजिला मकान में रहती हैं। एक स्ट्रीट डॉग घर के निचले हिस्से में घुस गया। जिसे देख परिवार के सदस्य डर गए। कुत्ता कहीं हमला कर घायल न करे इस आशंका से दूसरी मंजिल पर छत पर पहुंच गए और दरवाजे बंद कर दिए। काफी देर तक परिवार ने इंतजार किया लेकिन जब डॉग घर से बाहर नहीं निकला तो बच्चों ने अपने परिचित को सूचित किया। नगरपालिका और पशु चिकित्सा विभाग को सूचना कराई। सरोज रजक ने बताया कि पशु चिकित्सा विभाग से कहा गया कि यह कार्य उनके विभाग का नहीं हैं। जबकि, नगरपालिका के कर्मचारियों ने कहा कि वह टीम लेकर मौके पर जा रहे हैं। लेकिन शाम तक कोई नहीं पहुंचा। परिवार ने बताया कि यह स्ट्रीट डॉग पूर्व में कॉलोनी के कुछ लोगों को नुकसान पहुंचा चुका था। इससे कोई भी इसे बाहर निकालने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहा था। मामले की जानकारी जब सीएमओ नीलम चौहान को मिली तो तत्काल उन्होंने टीम को मौके पर भिजवाया। उन्होंने टीम को इस तरह के मामलों में आगे से कोई लापरवाही नही बरतने के निर्देश दिए।

Next Post

रात में तेज खर्राटे और दिन में ज्यादा नींद आती है तो हो सकता है स्लीप एपनिया

Sun Jun 30 , 2024
*वरिष्ठ चिकित्सक डॉ. उज्जवल शर्मा ने किया आगाह – बीपी, थायराइड, शुगर, हार्ट अटैक व लकवा का बढ़ सकता है खतरा, इसलिए अनुभवी विशेषज्ञ से परामर्श जरूरी* ग्वालियर। अगर आप पूरी रात सोने के बाद भी दिन में थका हुआ महसूस करते हैं, अत्यधिक नींद आती है और रात में […]

You May Like