निराकरण से पहले ही सीएम हेल्प लाइन की शिकायत बंद कराने का आरोप

तहसीलदार देवसर एवं आरआई पर लगाया गंभीर आरोप, दो साल से नक्शा तर्मिम के लिए भटक रहा कास्तकार

सिंगरौली : देवसर तहसीलदार बीके पटेल के ऊपर एक भू-स्वामी पीड़ित ने निराकरण से पहले ही सीएम हेल्प लाइन की शिकायत बंद कराने का आरोप लगाया है।
पीड़ित नूर लैन पिता बकरीदन निवासी खोभा ने बताया कि उसने देवसर के खोभा स्थित अपनी जमीन के सीमांकन एवं नक्शा तरमीम कराने का आवेदन तहसील कार्यालय में दिया है। आवेदन पर संबंधित पटवारी एवं आरआई पिछले दिनों सीमांकन करने गए थे। लेकिन सीमा चिन्हित नही किए। जिससे असंतुष्ट होकर पीड़ित ने सीएम हेल्प लाइन में शिकायत दर्ज कराई थी। पीड़ि़त के अनुसार तहसीलदार ने 12 जून को तहसील कार्यालय में पीड़ि़त से यह कहा कि तुम सीएम हेल्प लाइन की शिकायत बंद कर दो। एक हफ्ते में मैं स्वयं स्थल पर चलकर सीमांकन करवाता हूं। अब एक हफ्ते से ज्यादा समय गुजर गया और अभी तक कोई निराकरण नहीं हुआ।
निराकरण से पूर्व ही बंद करवा दिए शिकायत
आरोप यह भी लगाया गया है कि जब निराकरण नही हो सका तब आवेदक ने सीएम हेल्पलाइन पर अपनी शिकायत दर्ज कराई गई। उक्त शिकायत के सम्बन्ध में तहसीलदार देवसर के बुलाये जाने पर तहसीलदार ने कुछ स्थानीय जनों के समक्ष 12 जून को शिकायत कटवाये जाने के लिए मोबाइल नम्बर मांग कर समाप्त करवाया गया और कहा गया कि एक सप्ताह के अन्दर सीमाकंन हो जाएगा। किन्तु आज 2 सप्ताह गुजर गया और अभी तक तहसीलदार देवसर ने कोई निराकरण नही कराया है। पीड़ित ने कहा कि मेरे द्वारा की गई सीएम हेल्पलाइन की शिकायत इसी माह में 12 जून को कटवाया गया है। जिसकी तहकीकात सीसीटीव्ही के फुटेज से देखा जा सकता है।
इनका कहना
इन्होंने अपने सगे रिश्तेदारो से जमीन खरीदा है। उन्ही लोगों ने कब्जा कर रखा है। तीन बार सीमांकन कराया गया है। अब फिर से आवेदन आया है। एक सप्ताह के अन्दर फिर से सीमांकन कराया जाएगा। सीएम हेल्पलाइन सहमति पर ही बन्द कराया गया था। सभी आरोप बेबुनियाद हैं।
बीके पटेल
तहसीलदार, तहसील देवसर

Next Post

भोपाल-गुना समेत 6 जिलों में अति भारी बारिश का अलर्ट।

Thu Jun 27 , 2024
बीती रात भर भोपाल – सीहोर में हुई बारिश  इंदौर, जबलपुर-ग्वालियर में भी बदला रहेगा मौसम, आगे बढ़ेगा मानसून। मध्यप्रदेश के 6 जिलों में गुरुवार दोपहर के बाद आंधी चलेगी और भारी बारिश होगी…मौसम विभाग। बारिश होने वाले जिलों में इनमें भोपाल, गुना, अशोकनगर, विदिशा और नर्मदापुरम जिले शामिल हैं। […]

You May Like