बेक लाइन की नहीं हो रही सफाई, बढ़ रही गंदगी

मामला वार्ड 30 की कृष्णबाग कालोनी का
बरसात को लेकर रहवासी हो रहे चिंतित

इंदौर: स्वच्छ शहर के क्षेत्र का चक्कर लगाया जाए तो नगर निगम की बड़ी-बड़ी बातों की पोल खुलना चालू हो जाएंगह्म्. जहां सड़कों पर कचरा दिखाई देता है तो कहीं बेक लाइन की समस्या सालों से आज तक खत्म नहीं हो पाई.बेक लाइन से संबंधित समस्या वार्ड क्रमांक 30 में दिखाई दी. वार्ड के कृष्ण बाग कॉलोनी में दर्जनों बैकलाइन बनी हुई है और इनमें पूरी की पूरी सौ प्रतिशत बेकलाइन गंदगियों से भरी पड़ी है, जिसका कोई देखने वाला नहीं है. बेक लाइन के मुहाने इतनी दुर्गंध आती है कि कोई भी खड़ा नहीं रह सकता. दृश्य देखने में लगता है कि पिछले कई महीनो से बेक लाइनों की सफाई नहीं की गई. जिस कारण कई क्षेत्रवासियों को तरह की समस्या हो रही है. इसके अलावा क्षेत्र वासियों को बारिश की चिंता सताने लगी है क्योंकि जब जब बरसात होती है तब तक बेक लाइन की गंदगी सड़कों पर बहने लगती है. गंदगी से उठने वाली बीमारियां क्षेत्र में और बढ़ जाती हैं. अब देखना यह है कि शहर को स्वच्छ रखने वाली नगर निगम बरसात के पहले वार्ड क्षेत्र की बेक लाइनों की की सफाई करती है या नहीं.

इनका कहना है
कितनी बार कंप्लेंट की लेकिन कोई सुनने को तैयार नहीं. अगर सफाई कर्मी आते भी है तो आधा अधूरा कार्य करके भाग जाते हैं. समस्या वहीं बनी के बनी रहती है. जिम्मेदार भी नहीं आते.
– शोभा बाई
गली के दोनों कोनों पर थोड़ी बहुत सफाई करते हैं. बीच में कोई नहीं आता पिछले दो वर्ष हो चुके हैं. इस मुसीबत से जूझते हुए मच्छर मक्खी बदबू से क्षेत्र के सभी लोग परेशान है.
– मोहम्मद इस्माइल चौधरी
कंप्लेंट करो तो कर्मचारी आते हैं और मुंह बनाते हैं. अधिकारी कहते हैं कि जेसीबी से सफाई होगी. आप बताईए ढाई फीट की गली में जेसीबी कैसे जाएगी. उन्हें काम नहीं करना सिर्फ टालना है.
– मोहम्मद सलीम

जल्दी सफाई कार्य किए जाएंगे
समय-समय पर बेक लाइन की सफाई की जाती है. क्षेत्र में लोगों के मकान में जो किराए पर जा रहे हैं वहां बेक लाइन में कचरा डाल देते हैं जिस कारण गंदगी बढ़ जाती है. जबकि बेक लाइन के अंदर सीवरेज लाइन के पाइप डाले हुए हैं. हाल ही में आचार संहिता समय खत्म हुआ है. जल्दी सफाई को लेकर और भी कार्य किए जाएंगे.
– मनीषा गनगोरे, पार्षद

Next Post

प्रतिदिन 30 से अधिक रैन वॉटर हार्वेस्टिंग सिस्टम लगाएं

Wed Jun 12 , 2024
निगम आयुक्त ने झोनल अधिकारियों को दिए निर्देश रैन वॉटर हावेस्टिंग सिस्टम की समीक्षा बैठक ली इंदौर: नगर निगम आयुक्त शिवम वर्मा द्वारा जलगंगा संवर्द्धन अभियान के तहत रैन वॉटर हार्वेस्टिंग सिस्टम के संबंध में स्मार्ट सिटी बस ऑफिस में झोनवार समीक्षा बैठक ली गई. बैठक में अपर आयुक्त अभिलाष […]

You May Like