खाद्य तेलों में टिकाव; मसूर और उड़द दाल सस्ती

नयी दिल्ली 26 जून (वार्ता) विदेशी बाजारों में आई तेजी के बीच स्थानीय स्तर पर उठाव सुस्त रहने से आज दिल्ली थोक जिंस बाजार में खाद्य तेलों में टिकाव रहा जबकि मसूर दाल और उड़द दाल सस्ती हो गई वहीं अन्य जिंसों के भाव स्थिर रहे।

तेल-तिलहन : वैश्विक स्तर पर मलेशिया के बुरसा मलेशिया डेरिवेटिव एक्सचेंज में जुलाई का पाम ऑयल वायदा 29 रिंगिट की बढ़त के साथ 3926 रिंगिट प्रति टन पर पहुंच गया। इसी तरह जुलाई का अमेरिकी सोया तेल वायदा 0.43 सेंट बढ़कर 43.19 सेंट प्रति पौंड बोला गया।

इस दौरान घरेलू बाजार में खाद्य तेलों में टिकाव रहा। सरसों तेल, मूंगफली तेल, सूरजमुखी तेल, सोया रिफाइंड, पाम ऑयल और वनस्पति तेल के भाव में कोई बदलाव नहीं हुआ।

गुड़-चीनी : मीठे के बाजार में स्थिरता रही। इस दौरान चीनी और गुड़ के भाव पिछले कारोबारी दिवस के स्तर पर टिके रहे।

दाल-दलहन : दाल-दलहन के बाजार में मसूर दाल 150 रुपये और उड़द दाल में 300 रुपये प्रति क्विंटल गिरावट को छोड़कर अन्य दालों में टिकाव रहा। चना, दाल चना, मूंग दाल और अरहर दाल में कोई बदलाव नहीं हुआ और वे पिछले स्तर पर पड़ी रही।

अनाज : अनाज मंडी में भाव स्थिर रहे। इस दौरान चावल और गेहूं के दाम में कोई बदलाव नहीं हुआ।

Next Post

भारतीय तैराक श्रीहरि और धीनिधि ‘यूनिवर्सेलिटी कोटा’से ओलंपिक में लेंगे हिस्सा: एसएफआई

Wed Jun 26 , 2024
नयी दिल्ली 26 जून (वार्ता) भारतीय तैराक श्रीहरि नटराज और 14 वर्षीय धीनिधि देसिंघु ‘यूनिवर्सेलिटी कोटा’ के जरिये पेरिस ओलंपिक 2024 में प्रतिस्पर्धा करेंगे। भारतीय तैराकी महासंघ (एसएफआई) ने बुधवार को घोषणा करते हुए कहा कि श्रीहरि नटराज और 14 वर्षीय धीनिधि देसिंघु ‘यूनिवर्सेलिटी कोटा) के जरिये पेरिस ओलंपिक की […]

You May Like