भारतीय तैराक श्रीहरि और धीनिधि ‘यूनिवर्सेलिटी कोटा’से ओलंपिक में लेंगे हिस्सा: एसएफआई

नयी दिल्ली 26 जून (वार्ता) भारतीय तैराक श्रीहरि नटराज और 14 वर्षीय धीनिधि देसिंघु ‘यूनिवर्सेलिटी कोटा’ के जरिये पेरिस ओलंपिक 2024 में प्रतिस्पर्धा करेंगे।

भारतीय तैराकी महासंघ (एसएफआई) ने बुधवार को घोषणा करते हुए कहा कि श्रीहरि नटराज और 14 वर्षीय धीनिधि देसिंघु ‘यूनिवर्सेलिटी कोटा) के जरिये पेरिस ओलंपिक की तैराकी स्पर्धा में हिस्सा लेंगे। पुरुषों की 100 बैकस्ट्रोक स्पर्धा में नटराज, वहीं महिला वर्ग की 200 मीटर फ्रीस्टाइल प्रतियोगिता में धीनिधि हिस्सा लेंगी।

एसएफआई विकल्प के तौर पर दोनों जेंडर के लिए यूनिवर्सैलिटी कोटा के लिए अनुरोध किया था। विश्व एक्वेटिक्स की अनापत्ति के लिए यूनिवर्सैलिटी स्थानों की पुष्टि करने की समय सीमा तीन जुलाई है और एनओसी को चार जुलाई तक इन्हें स्वीकार करना होगा। एसएफआई ने बताया कि श्रीहरि और देसिंघु के नाम स्वीकार कर लिए गए हैं।

टोक्यो 2020 के बाद यह श्रीहरि नटराज का दूसरा ओलंपिक है। जबकि देसिंघु पेरिस में अपना ओलंपिक पर्दापण करेंगी। पेरिस ओलंपिक 2024 में तैराकी प्रतियोगिताएं 27 जुलाई से चार अगस्त के बीच पेरिस ला डिफेंस एरिना में आयोजित की जायेगी

Next Post

जापान में अमेरिकी सैनिक पर लगा नाबालिग के यौन उत्पीड़न का आरोप

Wed Jun 26 , 2024
टोक्यो, 26 जून (वार्ता) जापान के ओकिनावा द्वीप क्षेत्र में एक अमेरिकी सैनिक पर गत दिसंबर में 16 वर्ष से कम उम्र की किशोरी का कथित रूप से अपहरण करने और उसके साथ बिना सहमति के यौन संबंध बनाने का आरोप लगा है। क्योडो न्यूज ने मंगलवार को स्थानीय अधिकारियों […]

You May Like