युवाओं के लिये प्रेरणा का श्रोत बने रहेंगे ‘बाबूजी’ : शाह

अलीगढ़, 23 अगस्त (वार्ता) केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार को कहा कि उत्तर प्रदेश के विकास और गरीबों की सेवा के लिये समर्पित रहने वाले पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह युवाओं के लिये प्रेरणा का श्रोत बने रहेंगे।
दिवंगत नेता के अंतिम संस्कार में भाग लेने आये श्री शाह ने कहा “ बाबू जी (कल्याण सिंह) का पूरा जीवन प्रदेश के विकास और गरीब के लिए समर्पित रहा। उन्होने प्रदेश के विकास को नई दिशा दी। बाबू जी के जाने से भाजपा में जो रिक्तता उत्पन्न हुयी है, उसकी लंबे समय तक भरपाई नहीं हो सकती।”
उन्होने कहा “ बाबू जी पिछले कुछ समय से बीमार चल रहे थे। अयोध्या में राम मंदिर के शिलान्यास के समय मेरी उनसे बात हुई थी। उन्होंने कहा था कि मेरे जीवन का लक्ष्य पूरा हो गया। वह अस्वस्थता के चलते राम मंदिर के भूमि पूजन में शामिल नहीं हो सके थे लेकिन उनके दिल और दिमाग में राम मंदिर हमेशा बसता था। सक्रिय राजनीति में न रहतेे हुए भी वह समाज के हर वर्ग के विकास के लिये हमेशा तत्पर रहते थे। उनका निधन भाजपा के लिये अपूरणीय क्षति है जिसे पूरा नहीं किया जा सकता। युवाओं के लिये उनके आदर्श हमेशा प्रेरणा का श्रोत बने रहेंगे। ”
इस बीच मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने पूर्व मुख्यमंत्री के पार्थिव शरीर के दर्शन किये और उन्हे भावभीनी श्रद्धाजंलि अर्पित की। श्री सिंह के पार्थिव शरीर को रविवार शाम एयर एंबुलेंस से अलीगढ के महारानी अहिल्याबाई होल्कर स्टेडियम लाया गया था जहां बड़ी संख्या में लोगो ने अपने प्रिय नेता के दर्शन किये। आज सुबह उनके पार्थिव शरी को अतरौली में एनेक्सी भवन में रखा गया है। आज शाम को उनका अंतिम संस्कार बुलंदशहर में नरौरा के बंसी घाट पर होगा।

नव भारत न्यूज

Next Post

एलपीजी सिलेंडर के दाम को लेकर प्रियंका का सरकार पर हमला

Mon Aug 23 , 2021
नयी दिल्ली, 23 अगस्त (वार्ता) कांग्रेस की उत्तर प्रदेश की प्रभारी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने रसोई गैस सिलेंडर (एलपीजी) की कीमत में लगातार हो रही बढोतरी को लेकर सरकार पर हमला किया और कहा कि एलपीजी सिलेंडर के दाम बढने से आम महिलाएं पीड़ा में है और सरकार को […]