अमेरिका ने यूट्यूब के साथ की साझेदारी शुरू

वाशिंगटन, 25 जून (वार्ता) अमेरिका ने अपने ग्लोबल म्यूजिक डिप्लोमेसी इनिटिएटिव के समर्थन को लेकर वीडियो प्लेटफाॅर्म यूट्यूब के साथ साझेदारी की शुरुआत कर रहा है।

विदेश मंत्रालय की ओर से जारी बयान के मुताबिक अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी जे. ब्लिंकन और यूट्यूब म्यूजिक के ग्लोबल प्रमुख लियोर कोहेन ने सोमवार को इस साझेदारी की घोषणा की।

यह साझेदारी अमेरिका के व्यापक विदेश नीति लक्ष्यों के समर्थन में शांति और लोकतंत्र को बढ़ावा देने के लिए संगीत को एक राजनयिक मंच के रूप में ऊपर उठाने का एक विश्वव्यापी प्रयास है।

विदेश मंत्रालय ने ग्लोबल म्यूजिक एम्बेसेडर्स का नया रोस्टर चुना है, जिसमें हर्बी हैनकॉक, जेली रोल, ग्रेस बोवर्स और अरमानी व्हाइट शामिल हैं।

विदेश मंत्रालय और यूट्यूब म्यूजिक के जरिए यूट्यूब प्लेटफॉर्म पर अंग्रेजी भाषा सीखने को बढ़ावा देने के लिए सहयोग करेंगे।

यह पहल दुनिया भर में शिक्षा, आर्थिक अवसर, इक्विटी और समावेशन तक पहुंच बढ़ाने के लिए संगीत का उपयोग करने वाले एक्सचेंज प्रोग्राम के पूर्व छात्रों को मदद पहुंचायेगा।

Next Post

गाजा पर इजरायली हमले में 26 फिलिस्तीनियों की मौत

Tue Jun 25 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email गाजा, 25 जून (वार्ता) इजरायल ने मंगलवार को गाजा सिटी के दो घरों, शहर के पूर्व और पश्चिम में विस्थापित लोगों के रहने वाले दो स्कूलों और एक सभा को निशाना बनाकर किये गये हवाई हमले में […]

You May Like