पीएससी पेपर लीक की फर्जी खबर पर आयोग ने की पुलिस में शिकायत

इंदौर, 24 जून (वार्ता) मध्यप्रदेश राज्य लोकसेवा परीक्षा 2024 की प्रारंभिक परीक्षा के प्रदेश भर में आयोजन के बीच पेपर लीक होने की एक खबर को लेकर लोक सेवा आयोग (पीएससी) ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है।

आधिकारिक जानकारी के अनुसार कल इस परीक्षा का राज्य भर में आयोजन हुआ। दो सत्रों में परीक्षा आयोजित हुई। परीक्षा के लिए प्रदेश भर में एक लाख 83 हजार आवेदक पंजीकृत थे, जिसमें से एक लाख 34 हजार परीक्षार्थी सम्मिलित हुए। राज्य भर में शांतिपूर्ण तरीके से परीक्षा का आयोजन हुआ।

आधिकारिक जानकारी में कहा गया है कि पिछले दो दिन से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे सामान्य अध्ययन के प्रश्नपत्र की खबर गलत है। इसे लेकर आयोग के अधिकारियों द्वारा परीक्षा शुरु होने के बाद एक केंद्र पर जाकर असली प्रश्नपत्र से इसका मिलान कराया गया। दोनों प्रश्नपत्र अलग पाए गए। आयोग द्वारा संज्ञान लेकर आयोग की छवि धूमिल करने का प्रयास करने वाले असामाजिक तत्वों के खिलाफ कार्रवाई के लिए पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई है।

Next Post

फर्जी दिव्यांगता प्रमाण-पत्र बनवाकर 157 शिक्षक बने, अब होंगे बर्खास्त

Mon Jun 24 , 2024
भिंड, 24 जून (वार्ता) मध्यप्रदेश के भिंड जिले में दिव्यांग कोटे से शिक्षकों की भर्ती मामले में फर्जीवाड़ा सामने आया है। फर्जी मेडिकल प्रमाणपत्रों के आधार पर नौकरी पाने से जुड़े इस मामले में शिक्षकों की बर्खास्तगी के लिए विभाग ने रिपोर्ट भेजी है। सूत्रों के अनुसार दो साल पहले […]

You May Like