एबीसी की निर्मित वृतचित्र पूरीतरह से झूठी : भारत

नयी दिल्ली, 21 जून (वार्ता) भारत ने ऑस्ट्रेलिया ब्रॉडकास्टिंग काॅरपोरेशन (एबीसी) द्वारा निर्मित उस वृत्तचित्र (डॉक्यूमेंट्री) को पूरी तरह से झूठ और भारत को कलंकित करने वाला दुष्प्रचार करार दिया है।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रणधीर जायसवाल ने यहां नियमित ब्रीफिंग में एबीसी डॉक्यूमेंट्री के बारे में प्रतिक्रिया पूछे जाने पर कहा,“डॉक्यूमेंट्री में घोर झूठ है, यह पक्षपातपूर्ण है और गैर-पेशेवर रिपोर्टिंग को दर्शाता है।
ऐसा प्रतीत होता है कि यह भारत को बदनाम करने के लिए एक विशेष एजेंडे को पूरा करता है।

प्रवक्ता ने कहा,“हम स्पष्ट रूप से आतंकवाद को नजरअंदाज करने, उसे उचित ठहराने और यहां तक ​​कि उसका महिमामंडन करने के ऐसे किसी भी प्रयास का विरोध करते हैं।

एबीसी टेलीविजन चैनल पर प्रसारित होने वाले कार्यक्रम फोर कॉर्नर में प्रसारित इस डॉक्यूमेंट्री में ऑस्ट्रेलिया में भारतीय प्रवासी समुदाय के कई सदस्यों को कथित तौर पर भारतीय खुफिया एजेंटों द्वारा निशाना बनाये जाने की कहानी दर्शायी गयी है जिसका शीर्षक ‘ऑस्ट्रेलिया में घुसपैठ – भारत का गुप्त युद्ध’ है।

Next Post

देहात थाना पुलिस को मिली बड़ी सफलता, पिस्टल व देसी कट्टा के साथ कारतूस सहित दो आरोपित गिरफ्तार

Fri Jun 21 , 2024
नवभारत न्यूज दमोह. देहात थाना पुलिस को एक बड़ी सफलता हासिल हुई है. जिसमें पिस्टल व देसी कट्टा के साथ कारतूस और दो आरोपित को पुलिस ने गिरफ्तार कर कार्रवाई की है. जिले के पुलिस अधीक्षक श्री सोमवंशी और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक संदीप मिश्रा के निर्देशन में अवैध आग्नेय शस्त्र, […]

You May Like