युवाओं को सशक्त बनाना, जम्मू-कश्मीर में बदलाव लाना ही एकमात्र लक्ष्य्: मनोज सिन्हा

श्रीनगर (वार्ता) श्रीनगर में आयोजित एक कार्यक्रम में माननीय उपराज्यपाल श्री मनोज सिन्हा ने कहा कि युवाओं को सशक्त बनाना, जम्मू-कश्मीर में बदलाव लाना ही एकमात्र लक्ष्य है। इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी थे।

श्री सिन्हा ने ‘युवाओं को सशक्त बनाना, जम्मू-कश्मीर में बदलाव लाना’ के उद्घाटन समारोह में शामिल होने और जल, सड़क, स्वास्थ्य, कृषि आदि जैसे महत्वपूर्ण क्षेत्रों में कई परियोजनाओं को समर्पित करने के लिए माननीय प्रधानमंत्री मोदी के प्रति आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि “माननीय प्रधानमंत्री के मार्गदर्शन में, जम्मू-कश्मीर प्रशासन विकसित भारत के लिए युवाओं को कौशल के साथ सशक्त बना रहा है। आज, उच्च शिक्षा संस्थान और सरकारी एजेंसियां ​​उन्हें अपनी पूरी क्षमता का एहसास कराने और राष्ट्र निर्माण में योगदान देने के लिए आवश्यक संसाधन, अवसर और सहायता प्रदान कर रही हैं। हमारी युवा पीढ़ी के लिए एक उज्ज्वल और सशक्त भविष्य के निर्माण की खोज में, यूटी प्रशासन ने कौशल विकास, नवाचार, अनुसंधान और स्टार्ट-अप बनाने के लिए उन्हें सभी आवश्यक सहायता प्रदान करने पर केंद्रित कई महत्वाकांक्षी पहल की हैं। पिछले 4 वर्षों में, बहुआयामी रणनीतियों ने युवा उद्यमिता में उल्लेखनीय प्रगति की है। पिछले 4 वर्षों में 40,000 से अधिक युवाओं को सरकारी सेवा में नियुक्त किया गया। हम अपने युवाओं की क्षमता को उजागर करने के लिए समर्पण के साथ काम कर रहे हैं ताकि वे जम्मू-कश्मीर केंद्र शासित प्रदेश के समावेशी विकास और समृद्धि में योगदान दे सकें।”

Next Post

बीसीसीआई ने भारतीय टीम घरेलू सत्र के कार्यक्रम का किया ऐलान

Fri Jun 21 , 2024
मुम्बई (वार्ता) भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने 2024-25 के लिए बंगलादेश, न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के होने वाले बहुप्रतीक्षित अंतरराष्ट्रीय घरेलू सत्र के कार्यक्रम की गुरुवार को घोषणा कर दी। बीसीसीआई की घोषणा के अनुसार यह सत्र सितंबर में शुरू होगा। सत्र के पहले हिस्से में भारतीय टीम बंगलादेश के […]

You May Like