विधानसभा चुनावों में भारी जीत के बाद गृह राज्य गुजरात में मोदी का भव्य रोड शो

अहमदाबाद, 11 मार्च (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हाल में विधानसभा चुनावों में सत्तारूढ़ भाजपा की बड़ी जीत के बाद आज अपने गृह राज्य गुजरात में एक भव्य रोड शो में भाग लेंगे।
पांच में से चार राज्यों में हुए चुनावों में भाजपा की पूर्ण बहुमत वाली जीत के बाद श्री मोदी आज से दो दिवसीय गुजरात दौरे पर रहेंगे।
लगभग 11 बजे यहां सरदार वल्लभ भाई पटेल अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचने के बाद श्री मोदी वहीं से भाजपा के प्रदेश मुख्यालय राजधानी गांधीनगर के निकट कोबा स्थित श्रीकमलम तक अपना रोड शो शुरू कर देंगे। 20 किमी से लम्बे इस रोड शो के दौरान मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल और उनके सभी मंत्रियों के अलावा प्रदेश में पार्टी के वरिष्ठ नेता भी उपस्थित रहेंगे। ज्ञातव्य है कि इसी साल के अंत में गुजरात में भी विधानसभा के चुनाव होने हैं जहां भाजपा ढाई दशक से भी अधिक समय से लगातार सत्तारूढ़ है। पार्टी सूत्रों का कहना है कि हालिया चुनावी जीत से राज्य में पार्टी के फिर से सत्ता में आना लगभग तय हो गया है। इस रोड शो के ज़रिए श्री मोदी पार्टी में और उत्साह का संचार करेंगे।
सूत्रों के अनुसार श्री मोदी पार्टी मुख्यालय में रोड शो के समापन के बाद प्रदेश के शीर्ष नेताओं के साथ बैठक भी करेंगे। दोपहर का भोजन वहीं करने के बाद वह राजभवन जाएंगे और बाद में शाम को अहमदाबाद के जीएमडीसी मैदान में पंचायत महासम्मेलन में शिरकत करेंगे। इसमें स्थानीय स्वराज की संस्थाओं के हज़ारों प्रतिनिधि भाग लेंगे।
रोड शो के दौरान हाल में युद्धग्रस्त युक्रेन से वापस लौटे छात्र प्रधानमंत्री का अभिवादन भी करेंगे। ज्ञातव्य है कि प्रधानमंत्री के गुजरात दौरे के मद्देनज़र आज राज्य विधानसभा के बजट सत्र में एक दिन का विशेष अवकाश रखा गया है।
अपने दौरे के दूसरे दिन यानी कल श्री मोदी रक्षाशक्ति विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में भाग लेंगे जिसमें केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी उपस्थित होंगे। कल शाम वह अहमदाबाद के सरदार पटेल स्टेडियम में खेल महाकुंभ की शुरुआत करेंगे। इस मौक़े पर खेल नीति की भी घोषणा की जाएगी।

नव भारत न्यूज

Next Post

ड्रोन इस्तेमाल में बनायेंगे मध्यप्रदेश को नवम्बर वन : शिवराज

Fri Mar 11 , 2022
भोपाल,  (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि आत्म-निर्भर मध्यप्रदेश बनाने के लिये सरकार सभी दिशाओं में काम कर रही है। इस दिशा में प्रदेश में ड्रोन तकनीक को भी प्रमुखता से अपनाया गया है। हम मध्यप्रदेश को ड्रोन तकनीक के इस्तेमाल में नम्बर वन राज्य […]