राशिफल-पंचांग : 20 जून 2024

पंचांग 20 जून 2024:-

रा.मि. 30 संवत् 2081 ज्येष्ठ शुक्ल त्रयोदशी गुरूवासरे प्रात: 6/26, अनुराधा नक्षत्रे शाम 5/41, साध्य योगे रात 8/21, तैतिल करणे सू.उ. 5/13 सू.अ. 6/47, चन्द्रचार वृश्चिक, शु.रा. 8,10,11,2,3,6 अ.रा. 9,12,1,4,5,7 शुभांक- 0,3,7.

—————————————————-

आज जिनका जन्म दिन है- गुरूवार 20 जून 2024
उनका आगामी वर्ष:

वर्ष के प्रारंभ में शिक्षा के क्षेत्र में सफलता मिलेगी, भौतिक सुख की प्राप्ति होगी. वर्ष के मध्य में शासन से लाभ प्राप्त होगा, नई योजनाओं में विचार विमर्श होगा, वर्ष के अन्त में उलझन रहेगी. व्यर्थ की भागदौड़ में धन व्यय होगा. शत्रु पक्ष प्रबल रहेगा.

मेष और वृश्चिक राशि के व्यक्तियों को मानसिक उलझन रहेगी, वृष और तुला राशि के व्यक्तियों को शासन सत्ता से लाभ होगा. कर्क राशि के व्यक्तियों को शत्रु पक्ष प्रबल रहेगा. सिंह राशि के व्यक्तियों के लिये समय सार्थक और लाभदायक रहेगा. मिथुन और कन्या राशि के व्यक्तियों को नई योजना में विचार विमर्श होगा. मकर और कुंभ राशि के व्यक्तियों को व्यर्थ भागदौड़ में धन व्यय होगा. धनु और मीन राशि के व्यक्तियों को शिक्षा में सफलता प्राप्त होगी.

—————————————————-

आज का भविष्य- गुरूवार 20 जून 2024
आज जन्म लिये बालक का फल:

आज जन्म लिया बालक परोपकारी स्वाभाव का होगा, परिश्रमी लगनशील उत्साही, और निष्ठावान होगा, पिता के साथ बैचारिक मतभेद हो सकते है, किन्तु बाद में उनके प्रति झुकाव रहेगा, कृषि, मकान, वाहन, आदि का सुख रहेगा, कृषि क्षेत्र में उन्नति होगी.

—————————————————-

मेष- धीमी शुरूआत के बाद भी कार्यक्षेत्र में अच्छी सफलता मिलेगी, मान प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी, पूज्य व्यक्ति की सलाह उपयोगी रहेगी, संतोष बना रहेगा.

वृषभ- नये मकान पर विचार होगा, किसी का सहयोग लाभदायक रहेगा, आर्थिक क्षेत्र में उननति होगी, किसी अभिन्न मित्र से भेंटवार्ता करनी पड़ेगी.

मिथुन- निजी कार्यो को टालने से समस्या बढ़ सकती है, किसी बड़े आयोजन पर विचार विमर्श होगा, खानपान की अनियमितता रहेगी, स्वास्थ्य का ध्यान रखें.

कर्क- युवाओं को अच्छी सफलता के योग हैं, कार्यक्षेत्र में परेशानी हो सकती है, संतान के कार्यो में व्यय होगा, आर्थिक मामलों में सावधानी बांछनीय.

सिंह- नई जिम्मेदारी से आप परेशान हो सकते हैं, विवाद से बचना चाहिये, पारिवारिक सुख एवं सहयोग में वृद्धि होगी, मांगलिक कार्य बनेगा.

कन्या- रूकी योजनायें फिर शुरू हो सकती हैं, दौड़धूप से स्वास्थ्य प्रभावित होगा, सामाजिक प्रतिष्ठा बनी रहेगी, ऐसा कोई कार्य न करें, जिससे आपके मान सम्मान में कमी हो.

तुला- वैवाहिक चर्चाओं में सफलता मिलेगी, मित्रों की कहासुनी का मलाल रहेगा, दायित्वों की पूर्ति होगी, व्यवसायिक क्षेत्र में लाभ होगा.

वृश्चिक- नाराज चल रहे लोगों को मनाना मुश्किल होगा, दिखावे के कारण खर्च अधिक होगा, पूज्य व्यक्ति के स्वास्थ्य की चिन्ता रहेगी, भ्रमण मनोरंजन का योग है.

धनु- किसी की सिफारिश से रूका कार्य पूरा होगा, ऐसा कार्य बनेगा, जिससे निजी सुख में वृद्धि होगी, उठाईगीरों से सावधानी रखें.

मकर- सामाजिक जीवन में मान सम्मान बढ़ेगा, कामकाज को लेकर व्यस्त रहेंगे, संतान संबंधी सुखद समाचार की प्राप्ति होगी, यात्रा,देशाटन वाहन सुख प्राप्त होगा.

कुम्भ- जोखिम के कार्यो से बचें, पारिवारिक आयोजन से प्रसन्नता होगी, पदोन्नति में सुख का अनुभव होगा, उलझनों के साथ सफलता मिलने का योग है.

मीन- अपूर्ण समाचारों पर लिये गये फैसले बदलना पडेंगे, भौतिक सुख सुविधा पर खर्च संभव है, मांगलिक कार्यो में सफलता मिलेगी, अधिकारियों का सहयोग बना रहेगा.

—————————————————-

व्यापार भविष्य:

ज्येष्ठ शुक्ल त्रयोदशी को अनुराधा नक्षत्र के प्रभाव से सोना, चांदी, के भाव में 30 से 40 रूपये की तेजी होने की संभावना है, धान्यों के भाव में स्थिरता रहेगी, रूई, सूत, कपास, वस्त्र, जूट, पाट, बारदाना, के भाव में मंदी होगी, गुड़ खांड़ में तेजी होगी, भाग्यांक 3421 है.

—————————————————-

Next Post

मणिपुर में शांति आवश्यक

Thu Jun 20 , 2024
चीन की सीमा से सटे राज्य मणिपुर में शांति की बहाली बहुत ही आवश्यक है.यह देश की सुरक्षा की दृष्टि से बहुत ही संवेदनशील क्षेत्र है.जाहिर है यहां की शांति को सर्वोच्च प्राथमिकता देनी चाहिए.हाल ही में संघ प्रमुख डॉक्टर मोहन भागवत ने अपने संबोधन में मणिपुर की स्थिति को […]

You May Like