कोई भी बच्ची प्रवेश से वंचित न रहे राधा

राज्य मंत्री ने हाई स्कूल चुरकी में किया स्कूल चले अभियान का किया शुभारंभ

सिंगरौली : स्कूल चले हम अभियान को जन आंदोलन में परिणित करने की दृष्टि से राधा सिंह राज्य मंत्री पंचायत एवं ग्रामीण मध्यप्रदेश शासन ने हाई स्कूल चुरकी में पहुंच कर प्रवेशी बच्चों का फूल माला से स्वागत कर उत्साहवर्धन किया । इसके पूर्व डीईओ एसबी सिंह एवं प्राचार्य चुरकी ने राज्य मंत्री का पुष्पगुच्छ से स्वागत किया।
उन्होंने उपस्थित अभिभावकोए जन समूह को संबोधित करते हुए कहा की बच्चे हमारे देश के भविष्य है। कोई भी बच्चा शिक्षा से वंचित न रहे आप सबसे मेरा आग्रह है कि अपने बच्चे.बच्चियों को स्कूल अवश्य भेजे।

मंत्री श्रीमती सिंह ने कहा कि प्रदेश सरकार ने बच्चों को निरूशुल्क पाठ्य पुस्तकए गणवेश एवं मध्यान भोजन प्रदान किया जा रहा है। ताकि बच्चे विद्यालय में आकर बिना किसी आभाव के शिक्षा प्राप्त कर सके। राज्य मंत्री श्रीमती सिंह ने कहा कि शिक्षा विकास की कुंजी है। शिक्षा ही हमें ज्ञान का मार्ग और जीवन की कला सिखाती है। शिक्षा से ही हमारे व्यक्तित्व का विकास होता है। उच्च पदों पर प्रतिष्ठित होने के लिए भी उच्च शिक्षा आवश्यक है। उन्होंने छात्र.छात्राओं से पठन.पाठन की जानकारी ली।

कहा कि सभी अभिभावक अपने बच्चों का प्रवेश दिलाएं एवं नियमित रूप से विद्यार्थियों को प्रतिदिन विद्यालय भेजे तथा सभी शिक्षकों को हिदायत दी कि विद्यालय में समय से समय तक उपस्थित होकर अध्यापन का कार्य करें। शैक्षणिक गुणवत्ता एवं विद्यालयों के अधोसंरचना के विकास के लिए पूरा प्रयास करेंगे । इस अवसर पर राज्य मंत्री ने वृक्षारोपण भी किया गया। इस दौरान सरपंच ग्राम पंचायत चुरकी राम जी गुर्जरए जनपद सदस्य सुग्रीव पाठकए एसडीएम सुरेश जाधवए तहसीलदार ऋषि नारायण सिंहए जिला शिक्षा अधिकारी एसबी सिंहए छात्र एवं उनके अभिभावक सहित में ग्रामीण जंन शिक्षक अन्य मौजूद रहे।

Next Post

ढाई लाख बच्चों को 23 को पिलाई जाएगी पोलियो की खुराक

Wed Jun 19 , 2024
जिला स्तरीय टास्कफोर्स की बैठक आयोजित, शून्य से 5 वर्ष तक के बच्चों को पिलाई जाएगी पोलियो की खुराक सिंगरौली :राष्ट्रीय पल्स पोलियो अभियान 23 से 25 जून के लिए जिला स्तरीय टास्क फोर्स की बैठक संपन्न सिंगरौली। बैठक में एडीएम अरविंद झा, अतिरिक्त सीईओ जिपं अनुराग मोदी, डॉ. एनके […]

You May Like