ढाई लाख बच्चों को 23 को पिलाई जाएगी पोलियो की खुराक

जिला स्तरीय टास्कफोर्स की बैठक आयोजित, शून्य से 5 वर्ष तक के बच्चों को पिलाई जाएगी पोलियो की खुराक
सिंगरौली :राष्ट्रीय पल्स पोलियो अभियान 23 से 25 जून के लिए जिला स्तरीय टास्क फोर्स की बैठक संपन्न सिंगरौली। बैठक में एडीएम अरविंद झा, अतिरिक्त सीईओ जिपं अनुराग मोदी, डॉ. एनके जैन सीएमएचओ , आरपी बैस, डिप्टी कमिश्नर सहित अन्य अधिकारियों के मौजूदगी में राष्ट्रीय पल्स पोलियो अभियान 23 से 25 जून के लिए जिला स्तरीय टास्कफोर्स की बैठक आयोजित की गई।

बैठक में सीएमएचओ ने बताया कि राष्ट्रीय पल्स पोलियो अभियान प्रथम दिवस 23 जून को 0 से 5 वर्ष तक के समस्त बच्चों को पोलियो बूथ पर दो बूंद जिन्दगी की पिलायी जानी है तथा दूसरे एवं तीसरे दिवस घर-घर भ्रमण के दौरान स्वास्थ्य कार्यकर्ता 5 वर्ष तक के बच्चों को पोलियो की दवा पिलायेंगे। सीएमएचओ द्वारा जानकारी दी गई कि जिले में पूर्व अभियान 2022 में 218176 बच्चों को पोलियो की दवा पिलायी गई थी।

जहां इस वर्ष के लिए लक्षित बच्चे हैं। इस के लिए जिले में कुल 1174 पोलियो बूथ बनाये गये हैं। पोलियो की दवा पिलाये जाने के लिए सी-टाईप, बी-टाईप, ट्राजिट टीम एवं मोबाईल टीम का गठन किया गया है। सी-टाईप की टीम पहले दिन से ही घर-घर भ्रमण के दौरान दवा पिलायी जायेगी। यहीं बी-टाईप की टीम बूथ लेवल एवं दूसरे तथा तीसरे दिवस घर-घर भ्रमण के दौरान दो बूंद पोलियो की ड्राप पिलायी जायेगी।

Next Post

गांजा का कारोबार करते युवक धराया

Wed Jun 19 , 2024
सरई पुलिस ने अवैध रूप से गांजा बिक्री करने बाले पर की कार्यवाही सरई: सरई पुलिस ने एक युवक के कब्जे से 500 ग्राम गंाजा जप्त कर एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्रवाई की है।पुलिस के जरिये मुखबिर से सूचना मिली कि ग्राम घोघरा में एक व्यक्ति अपने किराना दुकान के […]

You May Like