विंध्याचल एक्सप्रेस के ब्रेक ब्लॉक में घर्षण के कारण अचानक निकला धुआं

– यात्री दहशत में आए

नवभारत प्रतिनिधि, भोपाल, 16 जून. कुरवाई कैथोरा स्टेशन के पास भोपाल की ओर से आ रही विंध्याचल एक्सप्रेस के ब्रेक ब्लॉक में घर्षण के कारण अचानक धुआं निकलने लगा और इसके बाद यात्रियों ने चैन खींचकर ट्रेन को रोका। ट्रेन रुकते ही एक कोच के यात्री ट्रेन से कूद गए, इसमें कुछ यात्रियों के लिए चोटें भी आईं हैं। इस दौरान रेलवे की बड़ी लापरवाही सामने आई है, जहां कुरवाई कैथोरा से खुरई के बीच 29 किलोमीटर के सफर में ट्रेन की गंभीरता से जांच किए बिना चलाया गया।

मिली जानकारी के अनुसार ट्रेन नंबर 11272 भोपाल-इटारसी विंध्याचल एक्सप्रेस भोपाल से बीना की ओर आ रही थी, तभी रात में कुरवाई-कैथोरा और बीना स्टेशन के बीच ब्रेक ब्लॉक में घर्षण होने के कारण एस-4 कोच के नीचे से अचानक धुआं उठने के कारण ट्रेन में अफरा तफरी मच गई। इस दौरान सभी यात्रियों ने एक साथ चैन को खींचकर रोका और यात्री ट्रेन से नीचे कूद गए। भोपाल से कटनी जा रहे दीपांशु ठाकुर ने बताया की कुरवाई-कैथोरा बीना के बीच में एस-4 कोच के पहिए के पास अचानक आग की चिंगारी के साथ धुआं उठने लगा, कोच के अन्य यात्रियों के साथ तुरंत चैन को खींचकर ट्रेन को रोका और ट्रेन की जांच किए बगैर 5 मिनट बाद ट्रेन को बीना की ओर रवाना कर दिया गया। इतना ही नहीं बीना स्टेशन पर भी केवल दो कर्मचारियों ने सामान्य रूप से टॉर्च से जांच कर ट्रेन को अगली स्टेशन के लिए रवाना कर दिया। रात 10 बजकर 38 मिनट पर जब ट्रेन खुरई रेलवे स्टेशन पहुंची, तो यहां पर सीएंडडबल्यू स्टाफ के कर्मचारियों ने जांच की और कुछ सुधार कार्य करके ट्रेन को रात 11 बजकर 11 मिनट पर सागर की ओर रवाना कर दिया गया।

इसी कोच में यात्रा कर रही शारदा देवी ने बताया कि ट्रेन में धुआं होने के कारण चैन पुलिंग करके ट्रेन को रोका गया था, इसके बाद सभी लोगों ने डर के कारण ट्रेन से कूद कर अपने आप को बचाया, लेकिन गिरने के कारण कई लोगों को चोटें भी आईं हैं, इसमें कुछ बच्चे भी शामिल हैं और वह भी घायल हो गईं।

इस संबंध में पश्चिम मध्य रेलवे सीपीआरओ हर्षित श्रीवास्तव से संपर्क करना चाहा, लेकिन उन्होंने फोन रिसीव नहीं किया.

Next Post

खाद्य तेल और दालों में मिलाजुला रुख

Sun Jun 16 , 2024
नयी दिल्ली 16 जून (वार्ता) विदेशी बाजारों के मिलेजुले रुख के बीच स्थानीय स्तर पर मांग सुस्त रहने से बीते सप्ताह दिल्ली थोक जिंस बाजार में खाद्य तेल और दाल-दलहन में मिश्रित रुझान रहा वहीं, अन्य जिंसों के भाव स्थिर रहे। तेल-तिलहन : वैश्विक स्तर पर मलेशिया के बुरसा मलेशिया […]

You May Like