मोदी ने बाइडेन सहित दुनिया के विभिन्न राष्ट्राध्यक्षों से की मुलाकात

ImageImage

Image

Image

Image

Image

Image

Image

अपुलिया (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को जी 7 शिखर सम्मेलन के दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन, कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो, संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस, संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के राष्ट्रपति मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान, तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तैयप एर्दोगन और ब्राजील के राष्ट्रपति लूला दा सिल्वा से मुलाकात की।

श्री मोदी ने एक्स पर कनाडा के प्रधानमंत्री ट्रूडो के साथ गर्मजोशी से बात करते हुए अपनी एक तस्वीर पोस्ट की और लिखा, “जी 7 शिखर सम्मेलन में कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो से मुलाकात की।”

वहीं, अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन के साथ अपनी बैठक को उन्होंने पोस्ट किया, “अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन से मिलना हमेशा खुशी की बात होती है। भारत और अमेरिका वैश्विक भलाई को आगे बढ़ाने के लिए मिलकर काम करते रहेंगे।”

संरा महासचिव के साथ अपनी बैठक के बारे में उन्होंने पोस्ट किया, “इटली में संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस से मिलकर प्रसन्नता हुई।” उन्होंने एक्स पर ब्राजील के राष्ट्रपति, यूएई के राष्ट्रपति और तुर्की के राष्ट्रपति के साथ एक समूह में बातचीत की तस्वीरें भी पोस्ट की है और लिखा, “इटली में बातचीत जारी है…राष्ट्रपति लूला, राष्ट्रपति एदोर्गन और महामहिम शेख मोहम्मद बिन जायद के साथ सुखद बातचीत।” उन्होंने जॉर्डन के किंग अब्दुल्ला II से भी मुलाकात की। प्रधानमंत्री ने एक्स पर लिखा, “जी7 शिखर सम्मेलन के दौरान किंग अब्दुल्ला II से मुलाकात की। भारत जॉर्डन के साथ मजबूत संबंधों को महत्व देता है।”

 

Next Post

राशिफल-पंचांग : 15 जून 2024

Sat Jun 15 , 2024
पंचांग 15 जून 2024:- रा.मि. 25 संवत् 2081 ज्येष्ठ शुक्ल नवमीं शनिवासरे रात 1/1, उत्तराफाल्गुनी नक्षत्रे प्रात: 7/48, व्यतिपात योगे रात 8/10, बालव करणे सू.उ. 5/13 सू.अ. 6/47, चन्द्रचार कन्या, शु.रा. 6,8,9,12,1,4 अ.रा. 7,10,11,2,3,5 शुभांक- 8,0,5. ————————————————— आज जिनका जन्म दिन है- शनिवार 15 जून 2024 उनका आगामी वर्ष: वर्ष […]

You May Like